Bihar Hijab Row: हिजाब को लेकर देश और दुनिया में चर्चा चल रही है. अभी कर्नाटक के शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब बैन का मुद्दा शांत भी नहीं हुआ है कि अब बिहार (Bihar) में हिजाब को लेकर हंगामा हो गया. रविवार (16 अक्टूबर) को बिहार के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में एमडीडीएम (MDDM) कॉलेज में इंटर सेंटअप की परीक्षा के दौरान कथित तौर पर हिजाब हटाने की बात पर छात्राओं ने विरोध-प्रदर्शन किया.


छात्रा ने बताया कि, "परीक्षा देते समय टीचर ने हिजाब हटाकर कान दिखाने के लिए कहा कि कहीं ब्लूटूथ तो नहीं लगा है. हमने कान दिखाया, लेकिन उन्होंने फिर भी हिजाब हटाने के लिए कहा." इस मामले पर एमडीडीएम कॉलेज की प्रिंसिपल का बयान भी सामने आया है. 


कॉलेज प्रिंसिपल ने क्या कहा?


कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. कनुप्रिया ने कहा कि, "बहुत सारी लड़कियों ने परीक्षा से पहले अपना मोबाइल जमा करा दिया था. टीचर जब हिजाब पहनी एक लड़की के पास उसका कान देखने पहुंचे तो उस लड़की ने कान दिखाने से मना कर दिया और गुस्से में बाहर चली गई." उन्होंने कहा कि, "जानकारी की मुताबिक उसने असामाजिक तत्वों और पुलिस को खबर की. उसने कहा कि वह परीक्षा नहीं देगी, लेकिन अपने कान नहीं दिखाएगी. फिर उसने इस मुद्दे को धर्म के आधार पर उठाना शुरू कर दिया." 


"धर्म और हिजाब के नाम पर गुमराह किया"


प्रिंसिपल ने आगे कहा कि, "कमरे में मौजूद एक अन्य लड़की ने भी इस बात की पुष्टि की है. अगर उस लड़की को टीचर की बात से दिक़्कत थी तो वह परीक्षा नियंत्रक को या मुझे इस बारे में शिकायत करती, लेकिन उसने किसी को कुछ नहीं कहा." उन्होंने कहा कि, "हैरान करने वाली बात है कि 11वीं क्लास की एक लड़की इस तरह का बर्ताव करे. ऐसा लगता है कि किसी ने उन्हें धर्म और हिजाब (Hijab) के नाम पर गुमराह किया है. स्कूल परिसर में धर्म या जाति के आधार पर कोई भेदभाव नहीं है." 


ये भी पढ़ें- 


Hijab Row: 'एक दिन हिजाब पहनने वाली लड़की भारत की PM बनेगी', बोले असदुद्दीन ओवैसी