Kerala Dogs Attack Video: केरल (Kerala) के कन्नूर (Kannur) में आवारा कुत्तों के हमले (Stray Dogs Attack) का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. कुत्तों ने दो छात्रों (Students) पर हमला कर दिया. वीडियो में करीब आधा दर्जन कुत्ते (Dogs) देखे जा रहे हैं. वीडियो संभवत: सीसीटीवी कैमरे (CCTV Camera) से लिया गया है. 


एक सुनसान सड़क पर दो लड़के अचानक तेजी से भागते हुए दिखाई देते हैं, उनके पीछे कुत्ते पड़े होते हैं. लड़के एक घर में घुसकर जान बचाते हैं. भाग रहे लड़कों को घर का गेट खुला नजर आता है और वे फौरन अंदर घुस जाते हैं फिर गेट लगा लेते हैं. लड़कों के अंदर से गेट बंद करते ही कुत्ते तितर बितर हो जाते हैं और फिर वापस उसी दिशा में भागते दिखाई देते हैं, जहां से वे आए थे.


इसी इलाके में एक महिला पर कुत्तों का हमला


इसी वीडियो में इलाके की एक और घटना दिखाई गई है. कुत्ते रात के अंधेरे में उसी रास्ते से गुजर रही एक महिला की तरफ दौड़ते हैं. एकदम से कुत्तों को अपनी तरफ आता देख महिला महिला घबरा जाती है और जान बचाने के लिए भागने लगती है. इससे पहले महिला आराम से टलती हुई नजर आती है. कुत्तों के पीछा करने पर महिला घर के बगल से जा रही एक सड़क पर भागकर चली जाती है और फिर नजर नहीं आती है. बाद में उस महिला का क्या हुआ, वीडियो से यह पता नहीं चलता है. 






वीडियो में कुत्ते राहगीरों पर अचानक हमला करते हुए देखे जा रहे हैं. वे ऐसे टूटते हैं जैसे लोगों की जान के प्यासे हों. वीडियो में दिखाई दे रही दोनों घटनाएं बेहद चौंकाने और डराने वाली हैं. 


तीन साल में डेढ़ करोड़ मामले


मनीष शर्मा नाम के एक यूजर ने लिखा कि ऐसी ही घटना उनके इलाके में होती है लेकिन शिकायत करने पर लोग उन्हें 'डॉग हेटर' बुलाने लगते हैं और कहते हैं कि क्या तुम्हारे पर दिल नहीं है? एक यूजर ने लिखा कि आवारा कुत्ते आमतौर पर इसलिए पीछा करते हैं क्योंकि वे लोगों से डरे हुए होते हैं. 






आंकड़ों के मुताबिक, 2019 से जुलाई 2022 तक जानवरों द्वारा लोगों को काटे जाने के डेढ़ करोड़ से ज्यादा मामले सामने आए. इस अवधि में सबसे ज्यादा 27,52,218 मामले उत्तर प्रदेश में दर्ज किए गए. इसके बाद तमिलनाडु में 20,70,921, महाराष्ट्र में 15,75,606 और पश्चिम बंगाल में 12,09,232 मामले दर्ज किए गए. वहीं, इस अवधि में लक्षद्वीप में कुत्ते द्वारा काटे जाने का एक भी मामला दर्ज नहीं हुआ.


ये भी पढ़ें-


Expressway News: दिवाली पर शिंदे सरकार का बड़ा तोहफा, नागपुर-मुंबई समृद्धि एक्सप्रेस वे का पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन


Asaduddin Owaisi: 'पीएम मोदी को शी जिनपिंग ने नहीं मिलना चाहिए', डिसइंगेजमेंट का जिक्र कर असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र पर साधा निशाना