नई दिल्ली: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने गुजरात के शहर अहमदाबाद का नाम बदलकर 'कर्णावती' करने का मुद्दा उठाया है. इसके लिए स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील भी की है. गौरतलब है कि स्वामी पहले भी इस मुद्दे पर अपनी बात रख चुके हैं.


सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए लिखा- "मैं अहमदाबाद के लिए उसके मूल नाम 'कर्णावती' को बहाल करने के लिए प्रधानमंत्री से आग्रह करता हूं. मुख्यमंत्री के रूप में उन्होंने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को इसके लिए प्रस्ताव भी भेजा था. अब नमो स्वयं प्रधानमंत्री हैं, इसलिए उन्हें इसका अंतिम रूप देना चाहिए."


 





बताते चलें की बीजेपी समर्थक पहले भी अहमदाबाद का नाम बदलने को लेकर मांग उठा चुके हैं. सुब्रमण्यम स्वामी की प्रधानमंत्री से की गई इस अपील के बाद इस मुद्दे को और भी हवा मिल सकती है. वर्तमान में केन्द्र और राज्य दोनों ही जगह बीजेपी की सरकार है ऐसे में शहर का नाम बदलना ज्यादा मुश्किल तो नहीं है लेकिन इस दिशा में पीएम मोदी का क्या रूख होगा यह देखना दिलचस्प रहेगा.


स्वामी अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं. अभी कुछ दिनों पहले ही सुब्रह्मण्यम स्वामी ने राम मंदिर के मुद्दे को हवा दी थी. उन्होंने दावा किया था कि अयोध्या में अगली दिवाली से पहले राममंदिर बन जाएगा और दिवाली राम मंदिर में ही मनाएंगे.