Subramanian Swamy: अगले महीने 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 74वां जन्मदिन मनाएंगे. इसके बाद वो अपना 75वां जन्मदिन मनाएंगे. उनके 75वें जन्मदिन से पहले बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बड़ा बयान दिया है.


बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि अगर अपने 75वें जन्मदिन के बाद मोदी रिटायर नहीं होते हैं तो उन्हें दूसरे तरीकों' से पीएम की कुर्सी को खोना पड़ेगा. बता दें कि सुब्रमण्यम स्वामी इसके पहले भी कई बार प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना कर चुके हैं. 


सोशल मीडिया पर कही ये बात 


बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'यदि मोदी आरएसएस प्रचारक के संस्कार के प्रति प्रतिबद्ध होकर 17 सितंबर को अपने 75वें जन्मदिन के बाद मार्गदर्शन मंडल में जाने के लिए रिटायरमेंट का ऐलान नहीं करते हैं तो वे अन्य तरीकों से अपनी पीएम कुर्सी खो देंगे.'


 




बीजेपी के एक अलिखित नियम की तरफ इशारा कर रहे हैं सुब्रमण्यम स्वामी


नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनाने के बाद से ही बीजेपी में कई बड़े नेता 75 वर्ष की आयु पार करने के बाद सक्रिय राजनीति से संन्यास ले चुके हैं. इसी वजह से लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी जैसे दिग्गजों को 'मार्गदर्शक मंडल' में बैठना पड़ा था. सुमित्रा महाजन जैसी बड़ी नेता भी चुनाव में नहीं उतर पाईं थीं. 


हालांकि सुब्रमण्यम स्वामी ने ये नहीं बताया कि वो दूसरे तरीके क्या होंगे, जिस वजह से पीएम मोदी को अपनी कुर्सी खोनी पड़ सकती है. बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी अकेले दम पर बहुमत हासिल नहीं कर पाई है, लेकिन फिर भी वो इस चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. सुब्रमण्यम स्वामी का इशारा शायद गठबंधन की मजबूरी या फिर 'नैतिक दबाव' की तरफ हो सकता है.