Subramanian Swamy Tweet: गोवा में हुए शंघाई शिखर सम्मेलन (एससीओ समिट) में पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो भारत आए थे. इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक ट्वीट किया और वो यूजर्स के निशाने पर आ गए हैं. उन्होंने विदेश मंत्री एस. जयशंकर पर हमला करते हुए ट्वीट में ग्लोरिफाइड वेटर कह दिया जिसको लेकर यूजर्स ने जमकर भड़ास निकाली है.


स्वामी ने अपने ट्वीट में कहा, “ग्लोरिफाइड वेटर जयशंकर एससीओ समिट में हिस्सा लेने आए पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की आवभगत में जुटे रहे. यहां तक कि उन्होंने बिलाल से नमस्ते की जगह हाथ मिलाया. समिट के बाद जब वो पाकिस्तान रवाना होने से पहले मीडिया से मुखातिब हुए तो वेटर के सामने ही गालियां देने लगे. ये हिंदू शिष्टाचार नहीं बल्कि पाकिस्तान की तहजीब है. क्या वेटर संक्रमित हो गए हैं?”


सोशल मीडिया यूजर्स ने लिया निशाने पर


स्वामी के इस ट्वीट को लेकर यूजर्स ने उन्हें जमकर लताड़ा है. एक यूजर ने लिखा कि क्या आपको लगता है कि एक विदेश मंत्री को वेटर कहना हिंदू शिष्टाचार है? एक अन्य यूजर ने लिखा कि हमारे देश के वित्त मंत्री के खिलाफ आपकी भाषा अनुचित है स्वामी जी. जब कोई आप पर अत्याचार कर रहा हो तो दूसरा शिष्टाचार का पालन नहीं कर सकता. स्वामी ने फिर एक ट्वीट में लिखा कि वेटर के वेस्टर्न कपड़े पहनना बंद करें. वह एक मंत्री हैं. उन्हें भारत को ऐसा दर्शाना चाहिए जो कि भारत है.






दुआ सलामी हुई, नहीं मिले हाथ


इससे पहले जब बिलावल एससीओ समिट में एस. जयशंकर से मिले तो मंच पर ही सबके सामने बिलावल भुट्टो से दुआ सलाम की थी. नमस्ते के दौरान बिलावल ने हाथ भी जोड़े थे. एस जयशंकर और बिलावल की मुलाकात की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थीं.


क्या बोले थे जयशंकर


रूस और चीन के विदेश मंत्रियों की मौजूदगी में बिलावल भुट्टो के समक्ष भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि आतंकवाद दुनिया के लिए बड़ा खतरा है. इसे किसी भी तरह से सही नहीं ठहराया जा सकता है. जयशंकर ने ये भी कहा कि आतंकवाद से हर रूप में लड़ना और उसे हर हाल में रोकना होगा. उन्होंने कहा, "हमें सीमा पार के आतंकवाद को भी रोकना जरूरी है. मैं मानता हूं कि आतंकवाद से लड़ाई हमारे इस ऑर्गेनाइजेशन (SCO) के वास्तविक लक्ष्यों में से एक है."


ये भी पढ़ें: 'इधर बचा है ढेर सारा खाने का सामान..', Bilawal Bhutto की दुआ सलामी के बाद सोशल मीडिया पर आए ऐसे रिएक्शन