Money Laundering Case: महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) दो पत्ती (चुनाव चिन्ह) मामले में आज राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) में पेश होंगे. प्रवर्तन निदेशालय (ED) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के मामले में आज अदालत सुनवाई करेगी.


मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने सुकेश को गिरफ्तार किया था. इस पर आरोप है कि सुकेश ने AIADMK के नेता दिनाकरण (T.T.V. Dhinakaran) को भरोसा दिया था कि वो  AIADMK का चुनावी चिन्ह दो फूल की पत्ती (Leaf) पार्टी को दिला देगा. इसके बदले में सुकेश ने 50 करोड़ रुपये की मांगे की थी. आरोप है कि सुकेश ने कहा था कि ये 50 करोड़ रूपये चुनाव आयोग के बड़े लोगों को घूस के रूप में दिए जाएंगे.


एक करोड़ से ज्यादा की रकम हुई थी बरामद


इसके बाद दिनाकरण ने करीब दो करोड़ रुपये सुकेश को दिये थे. वहीं दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को जैसे ही इस साजिश की भनक लगी उन्होंने सुकेश को धर लिया. सुकेश को हयात होटल (Hayat Hotel) से गिरफ्तार गया था साथ ही उसके पास से पुलिस ने 1 करोड़ 30 लाख रुपये भी बरामद किए थे. बाद में ED ने मामला दर्ज कर सुकेश को गिरफ्तार किया था.


ईडी की चार्जशीट में जैकलीन आरोपी


वहीं, सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) का नाम जुड़ने के बाद से अभिनेत्री की मुश्किलें बढ़ गई हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी चार्जशीट में जैकलीन को आरोपी बनाया है. जिसके बाद से उनकी गिरफ्तारी की मांग उठ रही है. 


यह भी पढ़ें.


Russia-Ukraine War: व्लादिमीर पुतिन के बेलारूस दौरे पर रूसी ड्रोन का कीव पर हमला, यूक्रेन की बढ़ी टेंशन


Jammu Kashmir: शोपियां में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में ढेर किए 3 आतंकी, AK-47 समेत असलहे बरामद