Fatehabad INLD Rally: शिरोमणि अकाली दल (SAD) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) ने रविवार को समान विचारधारा वाले दलों का संयुक्त मोर्चा बनाने का आह्वान किया. सुखबीर बादल ने फतेहाबाद में आयोजित इंडियन नेशनल लोक दल (इनेलो) की रैली में कई विपक्षी नेताओं की मौजूदगी में कहा कि उनकी पार्टी, शिवसेना और जनता दल (यूनाइटेड) 'असली राजग' हैं, क्योंकि उन्होंने ही गठबंधन की स्थापना की थी.


'अब सभी के एकजुट होने का समय आ गया है'


सुखबीर बादल ने कहा कि यही समय है, जब सभी समान विचारधारा वाले दल किसानों और मजदूरों के झंडे तले एकजुट हों और उनके कल्याण के लिए काम करें. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के बारे में बात करते हुए कि बादल ने कहा कि गठबंधन का गठन तब किया गया था, जब भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपेक्षाकृत कमजोर पार्टी थी.


'असली राजग यहां बैठा है'


उन्होंने कहा, "असली राजग यहां बैठा है, इसकी स्थापना शिवसेना, अकाली दल और जद (यू) ने की थी. हम भाजपा के साथ तब खड़े थे, जब वह अपेक्षाकृत छोटी पार्टी थी, लेकिन अब किसानों और मजदूरों के लिए गठबंधन बनाने का समय है"


बादल के निशाने पर AAP


उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत की मौजूदगी में ये टिप्पणियां कीं. इस दौरान सुखबीर बादल ने आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ऐसी पार्टियां सत्ता में आते ही पूरे राज्य की मशीनरी को तहस-नहस कर देती हैं.


बीजेपी पर बरसे तेजस्वी


इनेलो की इस रैली में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) भी मौजूद रहे. रैली में उन्होंने कहा कि जेडीयू, शिरोमणि अकाली दल और शिवसेना ने संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए बीजेपी नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का साथ छोड़ा है. उन्होंने बीजेपी पर झूठे दावे और वादे करने का आरोप लगाया और बीजेपी को 'बड़का झूठा पार्टी' करार दिया.


ये भी पढ़ें-


Haryana: 'साथ मिलकर बदलेंगे हुकूमत', विपक्ष की रैली में बोले शरद पवार, केंद्र पर जमकर बरसे


Tejashwi Yadav: जेडीयू-अकाली दल और शिवसेना ने क्यों छोड़ा बीजेपी का साथ? INLD की रैली में तेजस्वी यादव ने बताया