नई दिल्लीः पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और अकाली दल के नेता सुखबीर बादल ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने मांग की है कि गुरु नानक देव के 550 में प्रकाश पर्व के मौके पर उन जवानों को क्षमा कर दें, जिन्होंने जून 1984 में अकाल तख्त साहिब और श्री दरबार साहिब पर इंदिरा गांधी के कहने पर हुए आर्मी अटैक के खिलाफ बैरक छोड़ दी थी. जिसके बाद उनका कोर्ट मार्शल कर दिया गया था और सेना से मिलने वाले सभी लाभों से वंचित कर दिया गया था.


झारखंड चुनाव पांच चरणों में होंगे, 30 नंवबर को पहले चरण का मतदान-23 दिसंबर को आएंगे नतीजे


सुखबीर बादल ने पत्र लिखकर प्रधानमंत्री से मांग की है, कि ऐसे सभी जवानों को उन पर लगे आरोपों से मुक्त कर दिया जाए और उन्हें एक्स सर्विसमैन के तौर पर मिलने वाले सभी लाभ दोबारा से दे दिए जाएं.



शिवसेना का दावाः महाराष्ट्र में उसी का होगा CM, जरूरी बहुमत भी जुटा लेगी पार्टी


सुखबीर बादल ने पत्र लिखकर कहा है कि आज ही के दिन उस समय की रूलिंग पार्टी कांग्रेस ने एक बर्बर कार्यक्रम, सिख अल्पसंख्यकों के खिलाफ चलाया था. 10,000 से ज्यादा सिखों का कत्लेआम भरे दिन में दिल्ली और देश के दूसरे हिस्सों में किया गया था. अभी तक सिखों के हत्यारे सजाओं से दूर है और मारे गए सिखों के परिवार वाले न्याय की उम्मीद में 35 साल से इंतजार कर रहे हैं. ऐसे सभी अपराधियों को तुरंत सजा दी जाए.


आतंकवाद से मुकाबले के लिए भारत और जर्मनी सहयोग बढ़ाऐंगे- पीएम नरेंद्र मोदी