नई दिल्ली: पंजाब के जलालाबाद में शिरोमणी अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल की गाड़ी पर पथराव किया गया है. पार्टी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अकाली दल के कार्यकर्ताओं पर हमला किया था. इसको लेकर अब अकाली दल की नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा है.


हरसिमरत कौर ने कहा, “पंजाब में जिस तरह का गुंडाराज है, मेरा ख्याल है अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठने का कोई हक नहीं है. पंजाब को आज गैंगस्टर चला रहे हैं. जिन लोगों को जेड प्लस की सुरक्षा मिली हुई है उनका ये हाल है तो आम जनता का क्या हाल होगा? आप समझ सकते हैं.”


वहीं इस पूरे मामले को लेकर मुख्यमंत्री की भी प्रतिक्रिया आई है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, “दो शिरोमणि अकाली दल के नेता और दो कांग्रेस के नेता घायल हुए हैं. हम कुछ नहीं जानते हैं. पहले पुलिस को जांच करने दीजिए.”


क्या है पूरा मामला?


अकाली दल के मुताबिक जलालाबाद तहसील परिसर में हुई घटना में चार लोग जख्मी हुए हैं, लेकिन बादल सुरक्षित हैं. सुखबीर सिंह बादल 14 फरवरी को होने वाले नगर निकाय चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने जा रहे अकाली दल के प्रत्याशियों के साथ थे.


बादल के मीडिया सलाहकार जंगवीर सिंह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के विधायक रमिंदर सिंह आवला के बेटे की अगुवाई में सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अकाली दल के कार्यकर्ताओं पर हमला किया. जंगवीर सिंह ने आरोप लगाया, "कांग्रेस के गुंडों ने अकाली दल के प्रमुख की गाड़ी पर पथराव किया, गोली चलाई और अकाली दल के दो कार्यकर्ताओं को जख्मी कर दिया." उन्होंने दावा किया कि पुलिस घटना के दौरान "मूक दर्शक" बनी रही.


अकाली दल के नेता परमबंस सिंह रोमाना ने आरोप लगाया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गोली भी चलाई. पंजाब में आठ नगर निगमों, 109 नगर परिषदों एवं नगर पंचायतों के लिए चुनाव 14 फरवरी को होंगे.


दिल्ली बॉर्डर पर कंटीले तारों से घेराबंदी बोले पुलिस कमिश्नर, दोबारा ना घुस आए आंदोलनकारी इसलिए उठाया ये कदम