मुम्बईः शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत में यह बोलकर हड़कंप मचा दिया कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी मुंबई के अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मिलती थीं. अंडरवर्ल्ड डॉन हाजी मस्तान उर्फ सुल्तान मिर्ज़ा के मानसपुत्र बेटा सुंदर शेखर उर्फ सुलेमान मिर्ज़ा ने संजय राउत के बयान का समर्थन किया और कहा कि संजय राऊत ने जो बोला, अच्छा बोला, सही बोला.


मुम्बई के पहले अंडरवर्ल्ड डॉन हाजी मस्तान के बेटे सुंदर शेखर उर्फ सुलेमान मिर्ज़ा का कहना है कि हाजी मस्तान, करीम लाला पक्के कांग्रेसी थे. मुम्बई में आयोजित कार्यक्रमों के दौरान इंदिरा गांधी इनसे मिलने मुंबई आती थी. इंदिरा गांधी और अंडरवर्ल्ड डॉन के बीच बड़े होटल में भी मुलाकात होती थी. यह दावा भी सुंदर शेखर ने किया है. उस दौर के क़ई एक्टर भी करीम लाला और हाजी मस्तान से मिलने आते थे.



सुंदर शेखर ने दावा किया कि अंडरवर्ल्ड डॉन हाजी मस्तान और करीम लाला कांग्रेस के कार्यकर्ता भी थे. कांग्रेस को चुनाव में मदद करते थे और कांग्रेस को मदद तो जरुर मिलती थी तभी आते थे. मुरली देवड़ा, वसंतदादा पाटील, वसंत नाईक ( ये दोनो पूर्व सीएम थे) बंगले पर मिलने आते थे. इनसे कांग्रेस को आर्थिक और हर तरह की मदद मिली. बाल ठाकरे से भी हाजी मस्तान के अच्छे संबंध थे. सुंदर शेखर का कहना है कि हाजी मस्तान और करीम लाला का लोग सम्मान करते थे उनका एक रुतबा था और इसलिए मंत्रालय में लोग उन्हें देखने और उनके स्वागत के लिए आते थे.



सुंदर शेखर का यह भी कहना है कि हाजी मस्तान और करीम लाला के पुलिस वालों से अच्छे संबंध हुआ करते थे लेकिन मुंबई का पुलिस कमिश्नर, अंडरवर्ल्ड तय करता था संजय राउत का यह दावा गलत है.


ग़ौरतलब है कि संजय रावत के दावे के बाद कांग्रेस के नेता इंदिरा गांधी का अपमान करने के लिए संजय राउत को आड़े हाथों ले रहे हैं. इस पर विपक्षी पार्टी भाजपा भी सवाल खड़े कर रही है और पूछ रही है कि क्या कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए अंडरवर्ल्ड के फंड का उपयोग करती थी ? विवाद को बढ़ता देख संजय राउत ने अपना बयान वापस ले लिया है लेकिन जब बात निकली है तो यह निश्चित तौर पर दूर तक जाएगी.