Sulli Deals: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मध्य प्रदेश से ‘सुल्ली डील्स’ ऐप (Sulli Deals App) बनाने वाले को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस मामले में 26 साल के ओमकारेश्वर ठाकुर (Aumkareshwar Thakur) को इंदौर से दबोचा है. पुलिस ने बताया कि यह ‘सुल्ली डील्स’ ऐप मामले में पहली गिरफ्तारी है. सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं (Muslim Women) की तस्वीरों को बिना उनकी मंजूरी के मोबाइल ऐप्लीकेशन App पर ‘नीलामी’ के लिए डाला गया था. पुलिस के मुताबिक आरोपी ओमकारेश्वर ठाकुर ने इंदौर से बीसीए किया है और वह न्यूयॉर्क सिटी टाउनशिप का निवासी है.


Sulli Deals ऐप बनाने वाला गिरफ्तार


पुलिस के मुताबिक सुल्ली डील्स मध्य प्रदेश के रहने वाले ओमकारेश्वर ठाकुर ने बनाया था. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने इंदौर की आईपीएस एकेडमी से बीसीए किया हुआ है पूछताछ में आरोपी ने GITGUB पर सुल्ली डील ऐप बनाने की बात कुबूल की है. पूछताछ में आरोपी ओमकारेश्वर ठाकुर (Aumkareshwar Thakur) ने बताया कि वह ट्विटर पर ट्रेड ग्रुप का मेंबर है और इस ग्रुप के अंदर ही इस तरह के ऐप को बनाकर मुस्लिम महिलाओं को ट्रोल करने का आइडिया आपस में शेयर किया गया था. आरोपी ने GITHUB पर सुल्ली डील्स ऐप तैयार किया. और इसका कोड सभी ग्रुप मेंबर से शेयर किया.


ये भी पढ़ें: सिख समुदाय के खिलाफ फर्जी वीडियो वायरल मामले में बड़ा खुलासा, पाकिस्तान से ऑपरेट हो रहे ये 46 ट्विटर ID ब्लॉक


सुल्ली डील्स ट्रोल होने पर डिलीट किया सोशल मीडिया अकाउंट


इसके बाद सुल्ली डील्स ऐप (Sulli Deals App) पर सभी ग्रुप मेंबर्स ने मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें अपलोड की गई. जिन्हें नीलामी के लिए तैयार बताया गया. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने ट्विटर पर ट्रेड-ग्रुप जनवरी 2020 में ज्वॉइन किया था. इस ग्रुप में आरोपी ट्रेड महासभा नाम के अपने टि्वटर अकाउंट से ग्रुप में जुड़ा था. ग्रुप डिस्कशन के दौरान सभी ने एक ऐप बनाकर मुस्लिम महिलाओं को कॉल करने का तय किया. जिसके बाद आरोपी ओमकारेश्वर ने GITHUB पर कोड ऐप बनाया. जिसे 'सुल्ली डील्स' नाम दिया गया. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने Sulli Deals ट्रोल होने के बाद अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट डिलीट कर दिए थे.


ये भी पढ़ें: UP Election 2022: कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका! पश्चिमी यूपी के बड़े मुस्लिम नेता थाम सकते हैं अखिलेश का हाथ