उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में पिछले महीने एक सर्राफा कारोबारी की दुकान में हुई डकैती के मामले का एक और आरोपी को सोमवार को एसटीएफ ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया. आरोपी की पहचान अमेठी के जनापुर गांव के रहने वाले अनुज प्रताप सिंह के तौर पर हुई. उस पर एक लाख रुपये का इनाम था. इस मामले में 5 सितंबर को एसटीएफ ने आरोपी मंगेश यादव को मुठभेड़ में मार गिराया था. इसे लेकर सियासी घमासान खड़ा हो गया था. अब इस मुठभेड़ को भी सपा और कांग्रेस ने फर्जी बताया.


क्या यूपी पुलिस अपराधी की जाति देखकर एनकाउंटर करती है? इस सवाल को लेकर पिछले कई दिनों से सियासत गरम थी. लेकिन अब यूपी पुलिस ने सुलतानपुर डकैती केस में एक और एनकाउंटर किया है और जिसका एनकाउंटर किया है उसका सरनेम राजपूत है. अब सरकार पूछ रही है क्या अब भी अखिलेश यादव यहीं कहेंगे कि पुलिस जाति देखकर एनकाउंर करती है. 


इस मुद्दे पर ABP न्यूज में हुई डिबेट में एंकर संदीप चौधरी ने बीजेपी प्रवक्ता अश्विनी शाही से पूछा कि क्या एनकाउंटर में बैलेंसिंग एक्ट हो रहा है कि पहले एक यादव आरोपी को मारा तो चलो अब एक राजपूत आरोपी का एनकाउंटर कर दिया गया. इस पर बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, सपा का दोहरा मापदंड है. ये अपराधियों के संरक्षक थे. मुलायम सिंह यादव सरकार में भी 400 एनकाउंटर किए गए थे. 



डिबेट में एंकर संदीप चौधरी ने पूछा कि ये कुलदीप सेंगर किस पार्टी के हैं. बृजभूषण शरण सिंह किस पार्टी के हैं. इन नामों के बारे में भी कुछ बताएंगे. यहां पर बुलडोजर चले थे क्या? कुलदीप सेंगर के यहां बुलडोजर चले थे. इस सवाल पर बीजेपी प्रवक्ता अश्विनी शाही ने कहा, आपने गोलपोस्ट चेंज कर दिया. आप अयोध्या नरेश पर बयान दे दीजिए. वे वसूली करा रहे हैं या नहीं. दरअसल, अयोध्या से सपा सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद के खिलाफ हाल ही में यूपी पुलिस ने अपहरण और मारपीट का केस दर्ज किया है.