Sunjwan Encounter Case: पिछले हफ्ते 22 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से ठीक दो दिन पहले आतंकियों ने सुरक्षाबलों से भरी एक बस पर हमला कर दिया था. इस हमले के बाद मिली खूफिया जानकारी को  फॉलो करने के बाद सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया था.अब इसी हमले से जुड़े अन्य पक्षों को तलाशने के लिए इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेसी यानी एनआईए को सौंपी गई है. 


सुंजवान मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए जम्मू जोन के पुलिस अधिकारियों ने बताया था कि इस मामले में शफीक अहमद शेख को गिरफ्तार किया गया था. उसको जैश की तरफ से आतंकियों को अपने घर पर पनाह देने की हिदायत दी गई थी. पुलिस के अनुसार मारे गये आतंकियों का उद्देश्य पास के सैन्य कैंप पर हमला करना था.  






सुरक्षाबलों ने मार गिराये दो आतंकी


जम्मू के बाहरी इलाके में शुक्रवार को तड़के सेना के शिविर के समीप आतंकवादियों की ओर से सीआईएसएफ की एक बस को निशाना बनाए जाने के बाद हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया. इस दौरान एक जवान भी शहीद हो गया था. इसके अलावा मुठभेड़ में 11 और जवान घायल हुए थे.


आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को कश्मीर के दौरे पर थे.  रविवार को पीएम ने यहां करीब 20 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया था.


पंचायती राज दिवस पर चुना था कश्मीर का दौरा


इसमें इस केंद्र शासित प्रदेश के दोनों क्षेत्रों के हमेशा एक-दूसरे से जोड़ने वाला बनिहाल-काजीगुंड सड़क सुरंग का उद्घाटन भी शामिल था. पीएम ने यह दौरा खास मौके पर चुना था. दरअसल जिस दिन उन्होंने कश्मीर का दौरा किया था वह दिन राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के रूप में पहले से मनाया जाता था. इस खास अवसर पर वह सांबा जिले की पल्ली पंचायत में होने वाले कार्यक्रम में शामिल हुए थे और वहीं से उन्होंने देश भर की 'ग्राम सभाओं' को संबोधित किया था.


प्रशांत किशोर से मुलाकात के बाद नवजोत सिद्धू बोले- 'पुरानी शराब और पुराना दोस्त...' 


Prashant Kishor: कांग्रेस में शामिल नहीं होने के फैसले के बाद प्रशांत किशोर बोले- पार्टी को मेरी जगह...