Gujarat Election 2022: गुजरात (Gujarat) की 182 सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. सत्ता पक्ष बीजेपी, विपक्ष कांग्रेस और पहली बार दांव आजमा रही आम आदमी पार्टी ने वोटरों को रिझाने के लिए पिटारा खोल दिया है. अपने वादों को धार देने के लिए आज फिर सियासी दलों के दिग्गजों की धुआंधार रैलियां हैं.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार, 06 नवंबर 2022 को वलसाड और भावनगर में दो रैलियां हैं तो वहीं आम आदमी पार्टी अरविंद केजरीवाल वांकानेर, चोटीला और राजकोट ईस्ट में 3 रोड शो करेंगे. इसके अलावा कांग्रेस गुजरात के अलग-अलग शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही है. पीएम मोदी वलसाड में दोपहर 3 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे और भावनगर में वो शाम 5 बजे के आसपास एक सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल होंगे.


चुनाव की घोषणा के बाद पीएम मोदी की पहली रैली


गौरतलब है कि निर्वाचन आयोग ने गुरुवार को गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. 182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा का चुनाव दो चरणों में होगा. पहले चरण के तहत 1 दिसंबर और दूसरे चरण के तहत 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. वहीं, नतीजों का ऐलान हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम के साथ 8 दिसंबर को किया जाएगा. पहले चरण में 89 सीटों और दूसरे चरण में 93 सीटों पर वोटिंग होगी. चुनाव की घोषणा के बाद ये पीएम मोदी की रैली होगी.


बीजेपी पर होगा सत्ता बचाने का प्रेशर


इस बार गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव, राज्‍य में दो दशक से अधिक समय से सत्‍ता पर काबिज बीजेपी के लिए चुनौती भरे साबित हो सकते हैं. पार्टी को इस बार चुनाव में कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी से भी कड़ा मुकाबला मिलने की संभावना है. गौरतलब है कि गुजरात की 14वीं विधानसभा के लिए वर्ष 2017 में हुए चुनाव में बीजेपी को 99 सीटों पर जीत हासिल हुई थी, और साल 1995 से सत्ता में बैठी पार्टी को नई सरकार बनाने में कोई दिक्कत नहीं आई थी.


ये भी पढ़ें: By Election Result: 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज होंगे जारी, ऐसे देखें पल पल का अपडेट