Flood in Andhra Pradesh and Telangana: भीषण बारिश की वजह से आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. सीएम ए. रेवंत रेड्डी 2 और 3 सितंबर को बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा भी किया था. इस दौरान उन्होंने बचाव और राहत कार्य पर एक समीक्षा बैठक भी की थी. कई जगहों पर बारिश की वजह से हालात बद से बदतर हो गए हैं. 


ऐसे हालात में साउथ इंडस्ट्री के कई बड़े स्टार्स मदद के लिए आगे आए हैं. इस लिस्ट में अब एक नाम महेश बाबू का भी जुड़ गया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर बताया कि उन्होंने पीड़ितों की मदद के लिए 50-50 लाख रुपये का योगदान किया है.


सोशल मीडिया पर किया ऐलान


महेश बाबू ने सोशल मीडिया पर लिखा, ''दोनों तेलुगु राज्यों में आई बाढ़ को देखते हुए, मैंने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना दोनों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 50-50 लाख रुपये दान करने का संकल्प लिया है.आइए हम सामूहिक रूप से संबंधित सरकारों द्वारा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में तत्काल सहायता प्रदान करने और रेनोवेशन की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए किए जा रहे कामों का समर्थन करें. मैं सभी से इस कार्य में योगदान देने का आग्रह करता हूं. इस संकट से हम और ज्यादा मजबूत होकर उभरें.


5 हजार करोड़ का हुआ नुकसान


बारिश और बाढ़ की वजह से तेलंगाना को हुए नुकसान को लेकर सीएम ए. रेवंत रेड्डी ने कहा किअनुमान के अनुसार राज्य को करीब 5 हजार करोड़ के नुकसान हुआ है. हमने केंद्र से 2 हजार करोड़ रुपये की सहायता राशि का अनुरोध किया है.' बारिश की वजह से तेलंगाना में अभी तक 16 लोगों की मौत हो गई है. CM ए. रेवंत रेड्डी ने ने मृतकों के परिजनों को  5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा की है.


लगाए गए हैं 100 से ज्यादा राहत शिविर


राज्य में इस समय 00 से ज्यादा राहत शिविर बनाए गए हैं. इसमें करीब 4000 लोगों को शरण दी  गई है. पिछले शनिवार से राज्य में लगातार बारिश हो रही है. कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई है.  कई गांवों का मुख्य क्षेत्रों से संपर्क टूट गया है.