CJI DY Chandrachud Visited Tirupati Balaji : तिरुमाला श्रीवारी मंदिर (तिरुपति बालाजी मंदिर) में उठे लड्डू विवाद के बीच भारत के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति डीवाई. चंद्रचूड़ ने रविवार (29 सितंबर 2024) को तिरुमाला श्रीवारी मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने श्री वेंकटेश्वर भगवान की पूजा-अर्चना की. परिवार के सदस्यों के साथ, वैकुंठ कतार परिसर में तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के अधिकारियों ने पारंपरिक सम्मान के साथ उनका स्वागत किया.


जानकारी के मुताबिक, विशेष वैकुंठ कतार से मंदिर में प्रवेश करने के बाद, सीजेआई ने प्राचीन पहाड़ी मंदिर के गर्भगृह में दर्शन किए. दर्शन के बाद न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ और उनके परिवार को रंगनायकुला मंडपम में पुजारियों ने आशीर्वाद दिया. टीटीडी की कार्यकारी अधिकारी जे. श्यामला राव ने सीजेआई. को तीर्थ प्रसाद और देवता का चित्र भेंट किया.


शनिवार को CJI ने की थी श्री पद्मावती अम्मावरु मंदिर में पूजा


मंदिर मैनेजमेंट ने बताया कि भारत के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति डीवाई. चंद्रचूड़ ने रविवार (29 सितंबर 2024) को तिरुमाला श्रीवारी मंदिर का दौरा किया और श्री वेंकटेश्वर के पीठासीन देवता की पूजा-अर्चना की. इससे पहले शनिवार (28 सितंबर 2024) को सीजेआई ने तिरुचनूर में श्री पद्मावती अम्मावरु मंदिर में भी पूजा-अर्चना की थी.


तिरुपति लड्डू विवाद के बीच हुआ दौरा


सीजेआई का यह दौरा मंदिर के प्रसिद्ध तिरुपति लड्डू प्रसादम से जुड़े विवाद के बीच हुआ है. पिछली वाईएसआरसीपी सरकार के कार्यकाल के दौरान पवित्र प्रसाद में पशु वसा के इस्तेमाल के आरोपों से पिछले कुछ दिनों से काफी हंगामा हो रहा है. इस खबर के आने के बाद से लोगों में काफी आक्रोश पैदा हो चुका है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने हाल ही में दावा किया था कि प्रसादम में 'लार्ड' (सूअर की चर्बी) युक्त घटिया घी पाया गया था, जिसकी पुष्टि टीटीडी ने लैब रिपोर्ट आने के बाद की है.


पूर्व सीएम ने किया खंडन


वहीं, इस मामले में सियासत भी जमकर हो रही है. टीडीपी की सकार जहां पूर्व में रही वाईएसआरसीपी सरकार की आलोचना कर रही है. तो वहीं, पूर्व सीएम जगन मोहन रेड्डी का कहना है कि प्रशासन ने आरोपों का जोरदार खंडन किया है, 


ये भी पढ़ें


Kolkata Doctor Rape Case: कोलकाता में फिर सड़कों पर जूनियर डॉक्टर, आज फिर कर सकते हैं हड़ताल! सरकार पर लगाया ये बड़ा आरोप