Arvind Kejriwal Petition : गिरफ्तारी के खिलाफ अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली. अब  5 सितंबर को होगी अगली सुनवाई. अरविंद केजरीवाल ने गिरफ्तारी के खिलाफ 2 याचिकाएं दाखिल की थीं. सीबीआई ने एक पर जवाब दाखिल किया है. वहीं, दूसरी याचिका पर जवाब के लिए समय मांगा है. इसलिए सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई को फिलहाल टाल दिया है. यानी फिलहाल अरविंद केजरीवाल जेल में ही रहेंगे.


सीबीआई को एक हफ्ते में देना होगा जवाब


सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई 5 सितंबर तक टाल दी और सीबीआई से एक हफ्ते में जवाब दाखिल करने को कहा है. 14 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने मामले में केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया था. केजरीवाल के वकील एएम सिंघवी ने अंतरिम जमानत की मांग की और कहा कि यह एक अजीब स्थिति है. उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन निवारण अधिनियम 2002 के तहत दर्ज मामले में आप नेता को कड़े प्रावधानों के बावजूद अंतरिम जमानत दी थी.


'केजरीवाल आएंगे' अभियान किया शुरू
एक तरफ सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई को फिलहाल टाल दिया, दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी यानी आप ने 2025 के विधानसभा चुनाव से पहले 'केजरीवाल आएंगे' अभियान शुरू किया है. आप के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा कि दिल्लीवासी अपने सीएम की रिहाई का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से दिल्ली में कई काम रुक गए हैं. लोगों को पूरा भरोसा है कि उनकी रिहाई के बाद सभी रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे और लंबित समस्याओं का भी जल्द समाधान हो जाएगा.


सीबीआई को दाखिल करना होगा जवाब
केजरीवाल ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तारी को बरकरार रखने के वाले दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को एक याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए एक सप्ताह का अतिरिक्त समय दिया है.