Supreme Court You Tube Channel Hacked: सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल हैक हो गया है. यूट्यूब चैनल पर अमेरिकी कंपनी रिपल लैब्स द्वारा विकसित क्रिप्टोकरेंसी XRP को बढ़ावा देने वाले वीडियो दिख रहे हैं.


जानकारी के अनुसार,  सुप्रीम कोर्ट के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर क्रिप्टोकरेंसी एक्सआरपी (Cryptocurrency XRP) का ऐड वीडियो शो हो रहा है. इसे एक्सआरपी क्रिप्टोकरेंसी यूएस-बेस्ड कंपनी रिपल लैब्स ने बनाया है. गौरतलब है कि इस यूट्यूब चैनल पर सुप्रीम कोर्ट संवैधानिक पीठों के समक्ष सूचीबद्ध मामलों से जुड़े मामलों की सुनवाई का लाइव स्ट्रीम होती है. सुप्रीम कोर्ट के यूट्यूब चैनल पर अपलोड पिछली सुनवाई के वीडियो को हैकर्स ने प्राइवेट कर दिया था. 


यूट्यूब चैनल रिट्रीव करने के लिए शुरू हुई कोशिश


 IT टीम ने यूट्यूब चैनल रिट्रीव करने की दिशा में कदम उठाना शुरू कर दिया है.सुप्रीम कोर्ट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसको लेकर कहा,'उन्हें अभी ठीक से इस बारे में जानकारी नहीं है, लेकिन वेबसाइट के साथ छेड़छाड़ हुई है. शुक्रवार सुबह इसका पता चला और सुप्रीम कोर्ट की आईटी टीम ने इस मामले को नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर (NIC) के सामने उठा दिया है. 







हाल में ही इस चैनल पर कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और फिर उसकी हत्या के मामले की सुनवाई का लाइव स्ट्रीमिंग  हुई थी. यूट्यूब चैनल से ये वीडियो भी गायब हैं. फिलहाल चैनल को हैक किसने किया और कहां से किया, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है. इसकी जांच की जा रही है.


( ये डेवलपिंग स्टोरी है, अपडेट की जा रही है....)