Supreme Court On Kolkata Rape: सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता रेप मर्डर मामले पर सख्त रुख अपनाया है. मंगलवार (20 अगस्त) को सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार और राज्य पुलिस से कड़े सवाल किए. इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से भी स्टेटर रिपोर्ट मांगी है. बता दें कि इस मामले पर अगली सुनवाई गुरुवार को होगी. 


सुप्रीम कोर्ट ने कीं ये कड़ी टिप्पणियां



  • सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने कहा कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ जानवरों जैसा कृत्य हुआ. 

  • हम एक नेशनल टास्क फोर्स का गठन कर रहे हैं. इस फोर्स का काम होगा कि ये अस्पतालों के हालात और डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर अध्यय करें और इसके सुझाव हमको दें. साफतौर पर एक टास्क फोर्स का गठन कर दिया गया है. 

  • चीफ जस्टिस ऑफि इंडिया की अगुवाई वाली तीन जजों की कमेटी में जस्टिस जे बी पारदीवाला ने पूछा कि इस मामले में पहली एफआईआर में शिकायतकर्ता कौन था और उसका वक्त क्या था?

  • मुख्य न्यायाधीश ने टिप्पणी करते हुए कहा, 'परिवार को शाम 8:30 बजे शव मिला और रात 11:45 पर पिता की शिकायत पर एफआईआर दर्ज हुई. अस्पताल क्या कर रहा था?'


बंगाल सरकार के वकील ने कही ये बात


सुप्रीम कोर्ट में बंगाल सरकार के वकील ने कहा, 'हमने परिवार की इच्छा के मुताबिक मेडिकल कोर्ट बनाया था और हमने भी दोपहर ढाई बजे पुलिस को शिकायत भेजी थी.' हालांकि , सुप्रीम कोर्ट के सीधे सवालों का जवाब देना आसान नहीं लग रहा.


ये भी पढ़ें: '3 घंटे बाद FIR क्यों, क्या सुसाइड घोषित करना चाह रहे थे?', कोलकाता रेप केस पर CJI चंद्रचूड़ के सवालों पर क्या बोले एडवोकेट कपिल सिब्बल