Nupur Sharma Case: पैंगबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी देने पर बीजेपी (BJP) से निलंबित नेता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई हुई. नूपुर शर्मा की ओर से इस मामले को लेकर उनके खिलाफ अलग-अलग राज्यों में दर्ज मामलों को दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग को लेकर याचिका दाखिल की गई है. सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर को आड़े हाथों लेते हुए कहा आपके चलते देश की स्थिति बिगड़ी हुई है.


कोर्ट ने नूपुर शर्मा को फटकार लगाते हुए कहा, "आपने देर से माफी मांगी, वह भी शर्त के साथ कि अगर किसी की भावना आहत हुई हो तो बयान वापस लेती हूं. आप खुद को वकील कहती हैं और ऐसा गैर-जिम्मेदाराना बयान देती हैं. सत्ता में बैठी पार्टी का सदस्य होने से उसकी ताकत दिमाग पर हावी नहीं हो जानी चाहिए."


दिल्ली पुलिस को लगाई फटकार


सुप्रीम कोर्ट पैगबंर मोहम्मद पर को लेकर नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी मामले की सुनवाई करते हुए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को भी फटकार लगाई. अदालत दिल्ली पुलिस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अगर नूपुर के खिलाफ़ पहली FIR दिल्ली में दर्ज हुई थी, तो उस पर क्या कार्रवाई हुई. कोर्ट ने पैंगबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी पर सुनावई करते हुए कहा कि दिल्ली में आपके खिलाफ जो एफआईआर हुई उसमें क्या हुआ? कोर्ट ने कहा वहां तो शायद आपके लिए पुलिस ने रेड कार्पेट बिछा रखा है.


SC बोला- नूपुर शर्मा को पूरे देश से माफी मांग


सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा की याचिका पर सुनवाई के दौरान कहा कि उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए. कोर्ट ने कहा कि नूपुर और उनके विवादित बयान ने पूरे देश में आग लगा दी. साथ ही कोर्ट ने न्यूज चैनल और नूपुर शर्मा को ऐसे मामले से जुड़े किसी भी एजेंडे को बढ़ावा नहीं देने की हिदायत भी दी जो अदालत में विचाराधीन है. नूपुर शर्मा के वकील ने कहा कि उन्होंने अपने विवादित बयान के लिए माफी मांग ली है. जिसपर कोर्ट ने कहा कि उन्हें टीवी पर आकर पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए.


बता दें कि नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी. जिसका देशभर में काफी विरोध किया गया था. यही नहीं कई इस्लामिक देशों ने भी नूपुर के उस बयान की आलोचना की थी. जिसके बाद बीजेपी ने नूपुर पर एक्शन लेते हुए उन्हें 6 साल के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था. नूपुर शर्मा के विवादित बयान को लेकर देश के अलग-अलग राज्यों में उनके खिलाफ मामले भी दर्ज किए गए हैं.


इसे भी पढ़ेंः-


Maharashtra Politics: 'राज्यपाल और न्यायालय ने सत्य को खूंटी में टांग दिया' - सामना में शिवसेना ने उठाए शिंदे सरकार पर सवाल


Maharashtra Politics: फडणवीस को डिप्टी सीएम बनाने के बाद BJP के फैसले पर उठ रहे ये 5 सवाल