नई दिल्ली: वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की जमानत अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी. इससे पहले हाईकोर्ट में पी चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज कर दी गई थी. बता दें कि कांग्रेस नेता पी चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मामले में 50 से अधिक दिनों से हिरासत में हैं.


सुप्रीम कोर्ट में पी चिदंबरम की जमानत अर्जी का जांच एजेंसी सीबीआई ने विरोध किया था. सीबीआई का कहना था कि कांग्रेस नेता पी चिदंबरम सबूतों और गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश करते रहे हैं. बता दें कि आईएनएक्स मीडिया केस मामले में हाल ही में सीबीआई ने चार्जशीट दायर किया है. इसमें पी चिदंबरम का भी नाम है. चार्जशीट में पी चिदंबरम सहित 14 लोगों के नाम शामिल हैं.


PMC घोटाला: बैंक के पूर्व डायरेक्टर और एचडीआईएल के निदेशकों को आज कोर्ट में किया जाएगा पेश


ये है मामला


आपको जानकारी दें कि वित्त मंत्री रहते पी चिदंबरम के कार्यकाल के दौरान 2007 में 305 करोड़ रुपये का विदेशी धन प्राप्त करने के लिए आईएनएक्स मीडिया समूह पर विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी में अनियमितता बरतने का आरोप लगाया गया था. इस मामले में सीबीआई ने 15 मई, 2017 में एफआईआर दर्ज की थी.


इसके बाद, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 2017 में इस संबंध में धन शोधन का मामला दर्ज किया था. इस मामले में पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम भी आरोपी हैं और सीबीआई ने उन्हें भी गिरफ्तार किया था.


यह भी पढ़ें-


Exit Poll 2019: बीजेपी की प्रचंड जीत, विपक्ष का सूपड़ा साफ-एग्जिट पोल


घूमने जाना चाहते हैं तो सियाचिन जाइए, रक्षा मंत्री का एलान- सियाचिन को टूरिस्टों के लिए खोला गया