नई दिल्लीINX मीडिया मामले में सीबीआई कस्टडी मे चल रहे पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने पी चिदंबरम की उस याचिका को सुनने से मना कर दिया जिसमें अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई गई थी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जब गिरफ्तारी हो चुकी है तो अब अग्रिम जमानत की याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकती.


इससे पहले, सुनवाई की लिस्टिंग को लेकर पेंच फंस गया था.


आपको बता दें कि चिदंबरम की सीबीआई रिमांड आज खत्म हो रही है. सीबीआई आज उन्हें राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी, जहां सीबीआई उनकी रिमांड बढवाने की अपील करेगी.


रिमांड बढाए जाने की मांग करेगी CBI


पिछले चार दिनों से सीबीआई कस्टडी मे चल रहे पी चिदंबरम के लिए आज का दिन खासा महत्वपूर्ण है, क्योंकि एक तरफ निचली अदालत मे उनकी रिमांड बढाए जाने की मांग होगी वहीं भविष्य में ईडी उन्हें आईएनएक्स मीडिया केस मे गिरफ्तार कर सकती है या नहीं इस पर अहम फैसला आयेगा.


सूत्रों का कहना है कि सीबीआई आज कोर्ट मे तर्क देगी कि जांच अहम मोड पर है लेकिन चिदंबरम अभी भी पूरी तरह से सपोर्ट नहीं कर रहे हैं लिहाजा रिमांड बढाई जाए. वहीं दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट में इस बात की भी सुनवाई हो सकती है कि चिदबंरम की कस्टडी गलत दी गई है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने उनके वकीलों को सुना नहीं था और शुक्रवार की तारीख लगा दी थीं ऐसे में सुप्रीम कोर्ट का फैसला इस पूरे मामले का रूख पलट सकता हैं


जांच एजेंसी के पास मौजूद दस्तावेज से बढ़ेंगी चिदंबरम की मुश्किलें


हालांकि सीबीआई और ईडी दोनों ने ही अपनी तरफ से जवाब देने की पूरी तैयारी की हुई है और चिदबंरम की परेशानी इस लिए भी बढ सकती है कि सीबीआई चार दिन की पूछताछ में क्या अहम बाते निकली इसकी जानकारी भी कोर्ट को देगी. सीबीआई हिरासत में मौजूद पी चिदबंरम की मुश्किलें लगातार बढती जा रही है और उसके पीछे कारण जांच एजेंसी के पास मौजूद दस्तावेज हैं.


पूर्व वित्त मंत्री को सामने बैठा कर जब जांच एजेंसी तार से तार जोड़ रही है तो अनेक तारों के सिरे आपस में मिलते नजर आ रहे हैं. हालांकि हिरासत में मौजूद चिदबंरम अभी भी इन तारों का कनेक्शन काटने की कोशिश में लगे हैं. चिदंबरम की कोर्ट में पेशी दोपहर 2 बजे के बाद होगी.


यह भी पढ़ें-


WI vs IND: पहले टेस्ट में भारत की बड़ी जीत, वेस्टइंडीज को 318 रनों से हराया, रहाणे का शतक


आज फ्रांस में G-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे मोदी, कश्मीर से 370 हटाने के बाद पहली बार ट्रंप से मिलेंगे


बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप: फाइनल में पीवी सिंधू ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर रचा इतिहास


ओमप्रकाश राजभर का विवादित बयान, कहा- बीजेपी नेताओं को देखकर खून खौलता है, मन करता है सिर कलम कर दूं