Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की सरकार पर आज सुप्रीम कोर्ट अपना बहुप्रतिक्षित फैसला सुनाने वाला है. इस फैसले में एकनाथ शिंदे के साथ बगावत करने वाले 24 विधायकों की योग्यता पर आज निर्णय आ जाएगा. अगर सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना के विधायक अयोग्य ठहराए जाते हैं तो बकौल शिवसेना नेता संजय राउत सरकार गिर सकती है. 


इस पूरे प्रकरण पर उद्धव बालासाहब ठाकरे की शिवसेना के सदस्य और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने बड़ा निशाना साधा है. उन्होंने कहा, अगर एकनाथ शिंदे को अदालत अयोग्य करार दे देती है तो फिर सरकार गिर जाएगी क्योंकि जब वो नहीं रहेंगे, तो सरकार भी गिर जाएगी.


संजय राउत का दावा, खतरे में है सरकार
मैं महाविकास अघाड़ी का नेता और शिवसेना का MP हूं और मुझे लगता है कि सरकार को खतरा है. अगर 16 MLA की सदस्यता निरस्त होगी तो बचे हुए 24 की भी निरस्त होगी और सरकार तुरंत गिर जाएगी. ऐसे कैसे हो सकता है कि सरकार को खतरा नहीं है. उन्होंने कहा, हम तो सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे हैं, और हमें सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोसा है. 


आज माताश्री पहुंचेंगे बिहार के सीएम नीतीश कुमार
संजय राउत ने बताया, बिहार के सीएम नीतीश कुमार अपने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ 1 बजे के आस-पास मातोश्री पहुंचेंगे और लगभग 2 घंटे तक यहां पर रहेंगे. नीतीश और तेजस्वी पहले उद्धव ठाकरे के आवास पर जाएंगे और बाद में पवार से उनके घर पर मुलाकात करेंगे.


जद (यू) प्रमुख नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ मजबूत गठजोड़ बनाने के लिए विपक्षी नेताओं से मिल रहे हैं. उन्होंने मंगलवार को भुवनेश्वर में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की थी.


जद (यू) के एमएलसी कपिल पाटिल ने कहा कि कुमार और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता यादव उपनगरीय बांद्रा में उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ में दोपहर का भोजन करेंगे. उन्होंने कहा कि दोनों नेता शाम को पवार से उनके दक्षिण मुंबई स्थित आवास 'सिल्वर ओक' में मिलेंगे.


Attack On Red Fort: ISI ने बनाया था लाल किले पर हमले का प्लान, दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में खुलासा