Lok Sabha Elections Result 2024: लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से ही विपक्ष दल बीजेपी और नरेंद्र मोदी पर हमला बोल रहे हैं. कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने नरेंद्र मोदी पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कैसी लगी शहजादों की शह और मात?


दरअसल, कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने उत्तर प्रदेश में आए लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर बीजेपी को घेरा है. उत्तर प्रदेश में इंडिया अलायंस को सबसे अधिक सीटें मिली हैं, जबकि बीजेपी गठबंधन को काफी नुकसान उठाना  पड़ा है.


सुप्रिया श्रीनेत ने कसा मोदी पर तंज


सुप्रिया श्रीनेत ने अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए उत्तर प्रदेश का जिक्र किया. उन्होंने लिखा, ''UP ने कमाल कर दिया.पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कैसी लगी शहजादों की शह और मात?''






UP में किस दल को मिली कितनी सीटें?


उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनाव के नतीजों पर नजर डालें तो समाजवादी पार्टी को सबसे अधिक 37 सीटों पर जीत मिली है. इसके बाद बीजेपी को 33 सीटें, कांग्रेस को 6, आरएलडी को दो, आजाद समाज पार्टी को एक और अपना दल सोनेलाल को एक सीट पर जीत हासिल हुई है. इंडिया गठबंधन के खाते में 43 सीटें आई हैं. जबकि NDA गठबंधन को 36 सीटों पर जीत हासिल हुई है.


UP की कई सीटों पर हारे बीजेपी के दिग्गज


उत्तर प्रदेश में बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं को हार का सामना करना पड़ा है. स्मृति ईरानी, मेनका गांधी, महेंद्र नाथ पांडेय, अजय मिश्रा टेनी, साध्वी निरंजन ज्योति समेत कई दिग्गजों को यूपी में हार मिली है. इसके अलावा बीजेपी को फैजाबाद सीट पर भी हार मिली है. यहां सपा के अवधेश प्रसाद ने बीजेपी के लल्लू सिंह को मात दी है. साल 2019 में लल्लू सिंह इस सीट से जीतकर संसद पहुंचे थे. 


यह भी पढ़ें- अयोध्या-फैजाबाद में इन पांच वजहों से हार गए लल्लू सिंह, इसलिए भी काम नहीं आए राम!