Congress On Manoj Muntashir: लेखक और गीतकार मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के विवादित बयान पर इस तरह से पलटवार किया कि वह खुद ही विवादों के घेरे में आकर फंस गए हैं. कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत (Supriya Shrinate) ने मुंतशिर को भाड़े के नाम और चोरी के गाने लिखने वाला कहते हुए कहा कि वह जिस मां को विदेशी कहकर अपमान कर रहे हैं वो लोकतंत्र में 6 बार चुनी सांसद हैं. 


सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि संघी अवसरवादी मां का ओहदा और हिंदुस्तान की संस्कृति नहीं समझ सकते हैं. मुंतशिर को तथाकथित कवि से सड़क छाप चवन्नी का ट्रोल बनने में ज्यादा वक्त नहीं लगा. दरअसल, उनका यह बयान मुंतशिर के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने चाणक्य का हवाला देते हुए कहा था कि 'विदेशी माता से पैदा हुआ पुत्र राष्ट्रभक्त हो ही नहीं सकता, प्रॉब्लम डीएनए का है'.


क्या था मनोज मुंतशिर का बयान 


सोमवार (19 दिसंबर) को भोपाल के रवींद्र भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मनोज मुंतशिर ने मंच से तमाम लोगों के बीच राहुल गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि 'सरदार भगत सिंह की बात मैं आपसे कर रहा था तो मुझे याद आया कि यह जो एक चीज है न, देश के लिए आकाश भर प्रेम, यह दुनिया में कहीं भी आप चले जाएं यह सब्जेक्ट होता है." उन्होंने कहा कि हमेशा बच्चों को देश प्रेम सिखाना पड़ता है और दिखाना पड़ा है कि तुम्हारे बाप-दादा ने यह किया इस मिट्टी से प्यार करो. 


'प्रॉब्लम डीएनए का है'


मुंतशिर ने राहुल गांधी के तवांग वाले बयान को लेकर कहा कि कोई कैसे कह सकता है हमारे सैनिक पिट गए? लेकिन मैं क्या दोष दूं? मैंने चाणक्य को पढ़ा है आपने भी पढ़ा होगा. मैं कोट कर रहा हूं चाणक्य को जहां उन्होंने लिखा है कि विदेशी माता से पैदा हुआ पुत्र कभी राष्ट्रभक्त नहीं हो सकता. साथियों प्रॉब्लम डीएनए का है. कुछ नहीं कर सकते आप और हम इसका.'' अब इसी बयान को लेकर कांग्रेस ने उन पर कड़ा निशाना साधा है. 


ये भी पढ़ें: "खरगे साहब की पार्टी सबको 'कुत्ता' समझती है..." लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष पर बरसे बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे