मुंबई: कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने शुक्रवार को कहा कि बारामती से लोकसभा सदस्य सुप्रिया सुले अपने पिता और एनसीपी प्रमुख शरद पवार की महान विरासत की ‘योग्य उत्तराधिकारी’ हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह सुप्रिया सुले के उस विचार से सहमत हैं कि सामाजिक कार्य और नीति परिवर्तन राजनीतिक सशक्तिकरण के रास्ते पर ले जाते हैं.


मिलिंद देवड़ा ने ट्वीट किया, ‘‘सुप्रिया सुले अपने पिता की महान विरासत की योग्य उत्तराधिकारी हैं. वह (सुप्रिया) प्रभावी हैं क्योंकि उनका मानना है कि सामाजिक कार्य और नीति परिवर्तन राजनीतिक सशक्तिकरण के रास्ते पर ले जाते हैं. मैं इस विचार से सहमत हूं और इस पर उनके काम करने के लिए उनकी सराहना करता हूं.’’ दक्षिण मुंबई क्षेत्र से पूर्व सांसद ने एक ट्वीट का जवाब देते हुए यह टिप्पणी की.


कैबिनेट की बैठक में उद्धव ठाकरे का बड़ा फैसला, आरे मेट्रो कार शेड प्रोजेक्ट के काम पर लगाई रोक



महा विकास आघाड़ी की असली परीक्षा, महाराष्ट्र में कल होगा बहुमत परीक्षण


सुप्रिया सुले पुणे जिला स्थित बारामती लोकसभा सीट से तीसरी बार सांसद निर्वाचित हुई हैं. यह सीट एनसीपी प्रमुख पवार का गढ़ माना जाता है. गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से मीडिया में आई खबरों में दावा किया गया कि सुप्रिया सुले और उनके चचेरे भाई और महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार के बीच शरद पवार का उत्तराधिकारी बनने के लिये प्रतिस्पर्धा चल रही है. शरद पवार महाराष्ट्र के चार बार मुख्यमंत्री रहे हैं. वह केंद्र में मंत्री भी रह चुके हैं. उन्होंने 1999 में कांग्रेस से अलग होकर ‘राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी’ बनाई थी.


यह भी देखें