Indian Railway: सूरत से पहले सायन में अहमदाबाद से मुंबई आ रही डबल डेकर एक्सप्रेस का डिब्बा अलग हो गया. डिब्बा अलग होने की वजह से यात्री घबरा गए. हालांकि इस घटना में किसी को चोट नहीं आई है. ये दोनों डिब्बे सुबह 8:50 बजे वडोदरा डिवीजन के गोथंगम यार्ड के पास अलग हो गए थे. जिसके बाद यात्री ट्रेन से उतरकर पटरियों पर खड़े हो गये हैं.


रेलवे कर्मचारी मौके पर पहुंच गए हैं. अधिकारियों ने कहा है कि ट्रेन को जल्द ही ठीक करके इसे रवाना कर दिया जाएगा.


MP में भी हुआ था हादसा


मध्य प्रदेश के दमोह जिले में असलाना इलाके में पथरिया के पास एक बड़ा रेल हादसा टल गया था, यहां मालगाड़ी के चार डिब्बे पलट गए थे. यह घटना मंगलवार (13 अगस्त) की सुबह हुई. इस दौरान मालगाड़ी के इंजन ने अचानक इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए थे, जिस वजह से डिब्बे पटरी से उतर गए थे. इस हादसे में कोई भी घायल नहीं हुआ था. हालांकि बीना-कटनी रेलमार्ग की सेवाएं प्रभावित हुई थी. 


जानकारी के अनुसार, ट्रैक धसने की वजह से इमरजेंसी ब्रेक लगाए गए थे. जिस वजह से मालगाड़ी के डिब्बे ट्रैक से उतर गए थे. इस हादसे के बाद अप और डाउन ट्रैक को बंद कर दिया गया था. दरभंगा यात्री ट्रेन के यात्री भी उस समय उसी मार्ग पर खड़े थे, लेकिन किसी को कोई भी चोट नहीं लगी है.


ये भी पढ़ें: Independence Day 2024: महिलाओं के खिलाफ अपराध पर PM मोदी सख्त, लाल किला से बोले- दोषियों को ऐसी सजा मिले कि...


बता दें कि इससे पहले 18 जुलाई को उत्तर प्रदेश के गोंडा में चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही एक्सप्रेस ट्रेन की 5 बोगियां पटरी से उतर गई थीं. इसमें तीन बोगियां पलट गई थी, जिससे कई लोगों की मौत भी हो गई थी.