देश की नई सरकार का रविवार (9 जून, 2024) को गठन हो गया. 72 सांसदो ने कैबिनट मंत्री और केंद्रीय राज्य मंत्री के तौर पर शपथ ली. इनमें केरल से बीजेपी के इकलौते सांसद सुरेश गोपी भी शामिल हैं, लेकिन अब उनके पद छोड़ने की संभावना है. शपथ ग्रहण समारोह के बाद एक चैनल से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि जल्द ही उन्हें पद से मुक्त कर दिया जाएगा.


सुरेश गोपी ने कहा कि उन्होंने मंत्री पद नहीं मांगा है. मंत्री पद छोड़ने की वजह बताते हुए सुरेश गोपी ने कहा, 'मैंने कई फिल्में साइन की हैं और उन्हें करना है. मैं त्रिशूर के सांसद के तौर पर काम करूंगा.' 


सुरेश गोपी ने कहा कि वह सिर्फ एक सांसद के तौर पर अपने क्षेत्र के लिए काम करना चाहते हैं और उन्हें मंत्री पद की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि उन्होंने यह पद नहीं मांगा था और वह जल्द ही इस पद से मुक्त हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि वह किसी भी कीमत पर अपनी फिल्में करना चाहते हैं और वह त्रिशूर के लोगों के लिए काम करेंगे. उन्हें वहां की जनता से कोई दिक्कत नहीं है.


इसी बीच ऐसी भी खबरें हैं कि सुरेश गोपी ने इसे लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया है. सूत्रों के अनुसार सुरेश गोपी ने कहा, 'मैं लोगों से मिल रहा हूं, मुझे काल आ रहे हैं, अभी मैंने डिसिजन नहीं लिया है, शाम तक पोर्टफोलियो की फोना आएगी. मैं एक दो दिनों में मीडिया से बात करूंगा.'


लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी ने केरल में पहली बार अपना खाता खोला है. सुरेश गोपी ने बीजेपी के टिकट पर त्रिशूर से चुनाव लड़ा था और उन्होंने जीत हासिल करके इतिहास में अपना नाम दर्ज करा दिया. इस सीट पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) ने वी एस सुनील कुमार को मैदान में उतारा था, जिन्हें सुरेश गोपी ने 74,686 वोटों से हरा दिया.


सुरेश गोपी लोकसभा सांसद चुने जाने से पहले 2022 तक राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं. उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया था. सुरेश गोपी साउथ फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा हैं और कई बड़ी फिल्मों में नजर आ चुके हैं. इसके अलावा, कई 'टीवी शो भी होस्ट कर चुके हैं.


यह भी पढ़ें:-
PM Modi Cabinet: नड्डा, सीतारमण और जयशंकर समेत राज्यसभा के इन 11 सांसदों ने ली मंत्री पद की शपथ, पढ़ें लिस्ट