केंद्रीय मंत्री और त्रिशूर लोकसभा सीट से सांसद सुरेश गोपी ने बुधवार (12 जून, 2024) को कहा कि उन्हें एक बड़ी जिम्मेदारी दी गई है और क्षेत्र के सभी लोगों के समर्थन के कारण उन्हें पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के सदस्य के रूप में एक नई भूमिका मिली है.


राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार में सुरेश गोपी को पर्यटन एवं पेट्रोलियम राज्य मंत्री का पद सौंपा गया है. मंत्री बनने के बाद पहली बार केरल लौटे सुरेश गोपी ने कोझिकोड शहर में थली महादेव मंदिर में पूजा की.


अभिनेता से राजनेता बने सुरेश ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उनका मंदिरों और लोगों के साथ खास संबंध है और उन्होंने इन सब बातों को ध्यान में रखा है. उन्होंने कहा, 'सभी वर्ग के लोगों ने मेरा साथ दिया. मैं किसी को भी नहीं छोड़ सकता. मैंने एक जिम्मेदारी ली है. सबके समर्थन से ही मैं यहां तक ​​पहुंचा हूं.' सुरेश गोपी ने कहा कि जनता ही उन्हें अपने करीब रखेगी.


सुरेश गोपी ने भारत के पर्यटन राज्य मंत्री का पद संभालने पर कहा कि उनके पास बहुत बड़ी जिम्मेदारी है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पर्यटन गतिविधियों के लिए देश में प्रमुख स्थानों की पहचान करना उनका अहम कार्य होगा. सांसद सुरेश गोपी ने कहा कि फिलहाल प्रधानमंत्री ने उनसे सिर्फ केरल के बारे में ही बात की है.


सुरेश गोपी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की एक पुजारी पर की गई टिप्पणी और कांग्रेस सांसद एम के राघवन की कोझिकोड में एम्स अस्पताल की मांग सहित किसी भी राजनीतिक मुद्दे पर प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि वह ऐसी किसी भी चर्चा का हिस्सा नहीं बनेंगे.


राघवन की एम्स अस्पताल की मांग पर सुरेश गोपी ने कहा कि कांग्रेस सांसद को यह मांग करने का पूरा अधिकार है. उन्होंने कहा, 'मेरे भी कुछ अधिकार हैं. मैंने अपने अधिकार और इच्छाएं बता दी है.' भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार के तौर पर सुरेश गोपी ने त्रिशूर सीट पर जीत हासिल करते हुए केरल में पार्टी के लिए इतिहास रचा है.


यह भी पढ़ें:-
Bihar Election 2025: बिहार विधानसभा चुनाव 2025 में नरेंद्र मोदी से सीधी टक्‍कर लेंगे प्रशांत किशोर