Survey on Successor Of PM Modi: देश में महंगाई, बेरोजगारी और कोरोना महामारी जैसी कई समस्याओं के बावजूद पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता बरकार है. पीएम मोदी (PM Modi) लोकप्रियता के मामले में अपने विरोधियों से काफी आगे नजर आ रहे हैं. एक सर्वे में करीब 53 फीसदी लोगों ने अगले प्रधानमंत्री के लिए भी नरेंद्र मोदी का समर्थन किया है. वहीं, सर्वे में पीएम नरेंद्र मोदी के उत्तराधिकारी (Successor Of PM Modi) के तौर पर गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के बीच कड़ी टक्कर है.


सर्वे के दौरान इसमें भाग लेने वाले लोगों से पूछा गया था कि बीजेपी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) का उत्तराधिकारी कौन है? प्रतिभागियों से पूछे गए इस सवाल पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और योगी आदित्यनाथ के बीच काफी करीब का मुकाबला देखने को मिला.


मोदी के उत्तराधिकारी के तौर पर पहली पसंद कौन?


पीएम मोदी के उत्तराधिकारी को लेकर अक्सर देश में चर्चा होती रहती है. आम जनता से लेकर सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा होती है कि पीएम मोदी के उत्तराधिकारी कौन बन सकते हैं. सर्वे में पीएम मोदी के उत्तराधिकारी को लेकर भी सवाल किया गया था, जिसमें बेहद ही दिलचस्प आंकड़े निकलकर सामने आए हैं. सर्वे में अमित शाह और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच कड़ी टक्कर दिखी. 25 फीसदी लोगों ने अमित शाह को पीएम मोदी का उत्तराधिकारी बताया है, जबकि 24 फीसदी लोगों ने उत्तराधिकारी के तौर पर योगी आदित्यनाथ का समर्थन किया.


गडकरी और राजनाथ सिंह कहां?


इंडिया टुडे और सी वोटर्स के सर्वे में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को 25 फीसदी लोगों ने अपनी पसंद बताया है. वहीं योगी आदित्यनाथ भी 24 फीसदी लोगों की पसंद बने हुए हैं. इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी के उत्तराधिकारी के सवाल पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को 15 फीसदी लोगों ने अपनी पसंद बताया. इसके साथ ही केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को 9 फीसदी लोगों ने पसंद किया. वहीं, निर्मला सीतारमन को 4 फीसदी लोगों ने पीएम मोदी के उत्तराधिकारी के तौर पर समर्थन किया.


सबसे बेहतर मुख्यमंत्री कौन?


इस सर्वे (Survey) में प्रतिभागियों से पूछा गया था कि देश में सबसे अच्छा मुख्यमंत्री कौन है? इस सवाल के जवाब में करीब 40 फीसदी लोगों ने कहा कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सबसे बेहतरीन मुख्यमंत्री हैं. सर्वे के मुताबिक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) दूसरे स्थान पर रहे. उन्हें 22 फीसदी लोगों ने वोट किया. इसके अलावा ममता बनर्जी को 9 फीसदी लोगों ने सबसे बेहतर सीएम के तौर पर पसंद किया.


ये भी पढ़ें:


Survey: उत्तर प्रदेश की जनता के बीच PM की पसंद में योगी और अमित शाह में कौन आगे ?


Survey: आज हुए लोकसभा चुनाव तो कौन मारेगा बाजी, नीतीश कुमार के जाने से बीजेपी को कितना नुकसान? जानें