कंगना विवाद पर उद्धव ठाकरे संग एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने की बैठक, बीएमसी की कार्रवाई से हैं नाखुश

Kangana Ranaut: अभिनेत्री कंगना रनौत मुंबई पहुंचीं. उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच उनके खार वाले घर पहुंचाया गया. कंगना को गोपनीय तरीके से एयरपोर्ट से घर पहुंचाया गया.

एबीपी न्यूज़ Last Updated: 09 Sep 2020 10:41 PM
महाराष्ट्र एनसीपी प्रमुख जयंत पाटिल ने बुधवार को बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस पर हिंदी में बयान देने को लेकर निशाना साधा. इससे पहले फडणवीस ने बीएमसी की ओर से अभिनेत्री कंगना रनौत के बंगले को आंशिक रूप से गिराने को लेकर राज्य सरकार पर हिंदी में निशाना साधा था. पाटिल ने ट्विटर पर फडणवीस को टैग करते हुए सवाल किया कि उन्होंने हिंदी में बात क्यों की जबकि यह मुद्दा महाराष्ट्र से जुड़ा था.
एनसीपी प्रमुख शरद पवार सीएम उद्धव ठाकरे के आवास पहुंच गए हैं. पवार और उद्धव के बीच कंगना मामले को लेकर बैठक होनी है. पवार ने कहा है कि उन्हें कंगना मामले की जानकारी अखबार के ज़रिए मिली है.
सूत्रों के मुताबिक, बीएमसी की कार्रवाई से एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार नाराज हैं. थोड़ी देर में वो महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे. सूत्रों की मानें तो कंगना विवाद से शरद पवार नाखुश हैं.
बीएमसी के दफ्तर में तोड़फोड़ की कार्रवाई के बाद से कंगना रनौत सीएम उद्धव ठाकरे पर लगातार हमला कर रही हैं. अब उन्होंने ट्वीट कर आरोप लगाया है कि उन्हें घर तोड़ने की धमकी दी जा रही है.
बीएमसी ने सिविल कोर्ट से अब कंगना रनौत के खार वाले घर को तोड़ने की इजाज़त मांगी है. बीएमसी का कहना है कि कंगना के फ्लैट में आठ जगहों पर अवैध तरीके से निर्माण किया गया है.
कंगना रनौत विवाद पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, “सामना के बारे में बात नहीं करना चाहता, मैंने इसे नहीं पढ़ा. लेकिन शिवसेना की जड़ें खत्म हो रही हैं. जिस उद्देश्य के साथ शिवसेना का गठन किया गया. उसकी स्थिति तब से कांग्रेस जैसी हो गई, जब से वह उनके साथ सत्ता में आई थी. वे अपनी सत्ता को सुरक्षित रखने के लिए ऐसा कह रहे हैं.” इसके साथ ही उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र सरकार का आचरण दुर्भाग्यपूर्ण है, मैं इसकी निंदा करता हूं. हिमाचल प्रदेश की बेटी कंगना रनौत ने आवाज उठाई और अपनी राय व्यक्त की. उन्होंने (महाराष्ट्र सरकार ने) इसे बदले की भावना से किया है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है.
थोड़ी देर में महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के आवास पर बैठक होगी. इस बैठक में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और शिवसेना के सीनियर नेता संजय राउत भी शामिल होंगे.
कंगना रनौत के मुंबई पहुंचने के बाद संजय राउत का पहला बयान आ गया है. संजय राउत ने कहा है कि मुझे कंगना के बारे में कुछ नहीं पता, मैं दिनभर ऑफिस में था.
कंगना ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे तेरा घमंड टूटेगा. उन्होंने कहा, “उद्धव ठाकरे तुझे क्या लगता है...कि तूने फिल्म माफिया के साथ मिलकर मेरा घर तोड़ के मुझसे बहुत बड़ा बदला लिया है. आज मेरा घर टूटा है कल तेरा घमंड टूटेगा. ये वक्त का पहिया है याद रखना हमेशा एक जैसा नहीं रहता. और मुझे लगता है कि तुमने मुझ पर बहुत बड़ा एहसान किया है. क्योंकि मुझे पता तो था कि कश्मीरी पंडितों पर क्या बीती होगी...आज मैंने महसूस किया है...और आज मैं इस देश को वचन देती हूं कि मैं सिर्फ अयोध्या पर ही नहीं, कश्मीर पर भी एक फिल्म बनाऊंगी. और अपने देशवासियों को जगाऊंगी. क्योंकि मुझे पता था कि ये हमारे साथ होगा. लेकिन मेरे साथ हुआ है...इसका कुछ मतलब है इसके कोई मायने हैं...और उद्धव ठाकरे ये जो क्रूरता आतंक है...अच्छ हुआ ये मेरे साथ हुआ...जय हिंद जय महाराष्ट्र.”


कड़ी सुरक्षा के बीच कंगना रनौत को घर पहुंचाया गया है. घर पहुंचते ही कंगना रनौत ने अपने ट्विटर अकाउंट के ज़रिए एक के बाद एक कई वीडियो ट्वीट किए हैं. उन्होंने वीडियो के साथ, 'लोकतंत्र की मौत' हैशटैग का इस्तेमाल किया है. वीडियो में बीएमसी द्वारा उनके दफ्तर में की गई तोड़फोड़ को साफ देखा जा सकता है.
एयरपोर्ट से घर पहुंची कंगना रनौत, इमारत के बाहर सुरक्षा चाक चौबंद. कंगना अपने खार वाले घर पहुंची हैं. उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच एयरपोर्ट से गोपनीय तरीके से घर पहुंचाया गया है.
इस वक्त मुंबई एयरपोर्ट पर भारी संख्या में लोग पहुंचे हुए हैं. ऐसे में कोरोना काल में खतरा बढ़ गया है. एयरपोर्ट पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही हैं. शिवसेना के कार्यकर्ता, करणी सेना और आरपीआई के कार्यकर्ता अपने अपने मुद्दे को लेकर एयरपोर्ट पहुंचे हुए हैं.
कंगना रनौत मुंबई पहुंच गई हैं. एयरपोर्ट के बाहर भारी संख्या में शिवसेना कार्यकर्ता मौजूद हैं, जो कि कंगना रनौत के खिलाफ नारेबाज़ी कर रही हैं. इसके अलावा आरपीआई के कार्यकर्ता भी एयरपोर्ट पर पहुंचे हुए हैं जो कि कंगना की सुरक्षा के लिए पहुंचे हैं.
कंगना का विमान मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड कर चुका है. थोड़ी देर में कंगना बाहर आएंगी. कंगना के बॉडी गार्ड उनके साथ हैं. एयरपोर्ट पर सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं.

कंगना के ऑफिस में बीएमसी की तरफ से की गई तोड़फोड़ की कार्रवाई का विरोध करते हुए करणी सेना और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के कार्यकर्ता उनके समर्थन में उतर गए हैं. मुंबई एयरपोर्ट लोग इकट्ठा होने शुरू हो गए हैं. लोगों के हाथ में तख्तियां नजर आ रही हैं जिसपर लिखा है करणी सेना मैदान में, कंगना तेरे सम्मान में....

कंगना के ऑफिस में बीएमसी की तरफ से की गई तोड़फोड़ की कार्रवाई पर लगातार लोगों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. इसी कड़ी में बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने कहा कि बिना बारिश के आज मुंबई रो रही है. मनोज तिवारी ने बीएमसी कर्मचारियों की तस्वीरें शेयर कर ये बात कही है.


बीएमसी की तरफ से 12 अवैध निर्माण की लिस्ट जारी की गई थी जिसके तहत कंगना के ऑफिस में तोड़फोड़ की गई है. बॉम्बे हाई कोर्ट ने कार्रवाई पर रोक लगा दी है साथ ही बीएमसी से जवाब भी मांगा है कि आखिर इतनी जल्दबाजी में क्यों ये कदम उठाया गया.


कंगना 3 बजे तक मुंबई पहुंच सकती हैं. मुंबई एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. कंगना के साथ उनकी बहन रंगोली भी हैं. कंगना इंडिगो एयरलाइंस के फ्लाइट से मुंबई आ रही हैं जिसने 12.30 बजे चंडीगढ़ से उड़ान भरी थी. कंगना को Y+ सिक्योरिटी में चंडीगढ़ एयरपोर्ट पहुंचाया गया था.
बॉम्बे हाई कोर्ट ने अपने आदेश में यथास्थिति को बरकरार रखने को कहा है. कंगना के वकील रिजवान ने हाई कोर्ट में दलील दी थी कि बीएमसी कोर्ट के आदेश का इंतजार तक नहीं किया और तोड़फोड़ शुरू कर दी.

बॉम्बे हाई कोर्ट ने कंगना रनौत को बड़ी राहत देते हुए BMC की कार्रवाई पर रोक लगा दी है. हालांकि कंगना के ऑफिस में अवैध निर्माण को गिराया दिया गया है. कंगना 3 बजे तक मुंबई पहुंच सकती हैं.
कंगना के ऑफिस में तोड़फोड़ के बाद बीएमसी के कर्मचारी अब वापस लौट गए हैं, जानकारी के मुताबिक बीएमसी ने अवैध हिस्से को गिरा दिया है. हालांकि इस मामले को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है.
कंगना रनौत की फ्लाइट 2 घंटे 30 मिनट में चंडीगढ़ से मुंबई पहुंच जाएगी. कंगना के साथ उनकी बहन रंगोली भी हैं.



कंगना के ऑफिस मणिकर्णिका फ़िल्म्ज़ के बाहर एक बार फिर जेसीबी मशीन को बुला लिया गया है. बीएमसी के कर्मचारी अपने काम में जुटे हुए हैं. कंगना ने इस मामले को लेकर मोर्चा खोल दिया है, वो ताबड़तोड़ ट्वीट कर रही हैं. इस मामले को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है.

कंगना ने कहा कि मेरे घर में कोई अवैध निर्माण नहीं है, सरकार ने भी 30 सितंबर तक कोविड में किसी भी विध्वंस पर प्रतिबंध लगा दिया है, अब बॉलीवुड की नज़र में यह वही है जो फासीवाद जैसा दिखता है.
संजय राउत और कंगन रनौत के बीच शुरू हुए विवाद अब कंगना के ऑफिस टूटने तक पहुंच गया है. बीएमसी ने आज कंगना रनौत के ऑफिस पर अवैध निर्माण तोड़ने का नोटिस लगाया और उसके तुरंत बाद उनके ऑफिस में अवैध निर्माण को तोड़ने का काम शुरू कर दिया है.

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि कंगना ने महाराष्ट्र सरकार को चुनौती दी, बीएमसी को चुनौती दी. उन्होंने मुंबई की तुलना पाकिस्तान से की. उन्हें ये सब नहीं कहना चाहिए.

बीएमसी के कर्मचारी कंगना के ऑफिस के उपर वाले फ्लोर पर भी अवैध निर्माण का मुआयना कर रहे हैं. बीएमसी के गाड़ियों और कर्मचारियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. रास्ते को सील कर दिया गया है.

कंगना ने एक और टवीट करते हुए कहा कि मैं कभी गलत नहीं होती हूं, मेरे दुश्मन ये हर बार साबित करते हैं. उन्होंने कहा कि देखा इसलिए मैं कहती थी कि मुंबई अब पीओके बन गया है.

कंगना ने अपने ऑफिस को राम मंदिर बताते हुए कहा कि यह मेरे लिए एक इमारत नहीं राम मंदिर ही है, आज वहां बाबर आया है, आज इतिहास फिर खुद को दोहराएगा राम मंदिर फिर टूटेगा मगर याद रख बाबर यह मंदिर फिर बनेगा. एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने बीएमसी की तोड़फोड़ की तस्वीरों को शेयर किया है और कैप्शन में पाकिस्तान लिखा है.
बीएमसी के इस कदम पर कंगना ने ट्वीट कर कहा, ''मणिकर्णिका फ़िल्म्ज़ में पहली फ़िल्म अयोध्या की घोषणा हुई, यह मेरे लिए एक इमारत नहीं राम मंदिर ही है, आज वहाँ बाबर आया है, आज इतिहास फिर खुद को दोहराएगा राम मंदिर फिर टूटेगा मगर याद रख बाबर यह मंदिर फिर बनेगा यह मंदिर फिर बनेगा, जय श्री राम , जय श्री राम , जय श्री राम.''

बीएमसी के कर्मचारी कंगना के ऑफिस के बाहर हथौड़े और कूदाल लेकर पहुंच गए हैं. जेसीबी मशीन भी वहां पहुंच गई है. बीएमसी के कोई भी अधिकारी कुछ भी कहने से इनकार कर रहे हैं. कंगना के ऑफिस के बाहर ह्यूमन चेन बनाकर पुलिस वाले खड़े हैं.

कंगना रनौत थोड़ी देर में चंडीगढ़ एयरपोर्ट से निकलने वाली हैं. कंगना को Y+ सिक्योरिटी दी गई है. कंगना इंडिगो की फ्लाइट से मुंबई के लिए रवाना होंगी.

बीएमसी का कहना है कि जिस काम को लेकर हमने आपत्ति जताई थी कि वो काम अभी भी जारी है इसलिए इस निर्माण को गिराया जाएगा. ये दो पेज का नया नोटिस कंगना के ऑफिस के दरवाजे पर लगाया गया है.
बीएमसी ने कंगना के ऑफिस को लेकर नया नोटिस जारी किया है जिसमें कंगना के ऑफिस को गिराने को बात कही गई है. कंगना की वकील कब रफ से 7 दिन की मोहलत मांगी गई थी.
कंगना ने ट्वीट कर लिखा,"ये मुंबई में मेरा घर है,मैं मानती हूँ महाराष्ट्र ने मुझे सब कुछ दिया है, मगर मैंने भी महाराष्ट्रा को अपनी भक्ति और प्रेम से एक ऐसी बेटी की भेंट दी है जो महाराष्ट्रा शिवाजी महाराज की जन्मभूमि में स्त्री सम्मान और अस्मिता केलिए अपना ख़ून भी दे सकती है, जय महाराष्ट्रा."
रिया की गिरफ्तारी को लेकर सुशांत सिंह राजपूत की एक्स गलफ्रेंड अभिनेत्री अंकिता लोखंडे ने कहा, "न्याय हुआ. कुछ भी भाग्य से नहीं होता. आप अपने कर्मों से अपनी नियति रचते हैं. यही कर्म है." वहीं, सोशल मीडिया पर सुशांत सिंह रापूत के न्याय के लिए कैंपेन चलाने वाले शेखर सुमन ने भी रिया की गिरफ्तारी पर खुशी जताई है. उन्होंने ट्विट पर लिखा, "आप जैसा बोयेंगे, वैसा काटेंगे."
कंगना ने एक ट्वीट में लिखा,"मैं बारह साल की उम्र में हिमांचल छोड़ चंडीगढ़ हॉस्टल गयी फिर दिल्ली में रही और सोलह साल की थी जब मुंबई आयी, कुछ दोस्तों ने कहा मुंबई में वही रहता है जिसे मुम्बादेवी चाहती है,हम सब मुम्बादेवी देवी के दर्शन करने गए,सब दोस्त वापिस चले गए और मुम्बादेवी ने मुझे अपने पास ही रख लिया."
बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत आज मुंबई पहुंचने वाली हैं. मुंबई जाने के लिए वह मनाली स्थित अपने घर से निकल चुकी हैं. वह चंडीगढ़ से फ्लाइट दोपहर 12 बजे के बाद फ्लाइट लेंगी.

बीएमसी द्वारा कोर्ट में केविएट दाखिल किये जाने के लिए भी कंगना के वकील रिजवान ने बीएमसी की आलोचना की. रिजवान ने कहा कि बीएमसी की पूरी कार्रवाई कंगना और महाराष्ट्र सरकार के बीच चल रही तनातनी के बीच बदले की भावना से की गई कार्रवाई है, जो कि निंदनीय है.

कंगना रनौत के मुंबई आने को लेकर क्वारंटीन किए जाने की खबरें भी जोर पकड़ रही हैं. राज्य सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक बाहर से आने वाले हर शख्स को क्वारंटीन किया जाएगा.
शिवसेना नेता संजय राउत और बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की बीच शुरू हुआ विवाद कंगना के मुंबई स्थित ऑफिस तोड़ने तक पहुंच गया है. बीएमसी ने मंगलवार सुबह कंगना के ऑफिस को सील कर दिया और उसमें अवैध निर्माण की बात कही. इस पर कंगना रनौत के वकील ने इसे गैरकानूनी बताया है.

महाराष्ट्र सरकार कंगना रनौत के खिलाफ ड्रग्स के सेवन को लेकर जांच कराएगी. कंगना आज मुंबई पहुंचने वाली हैं. कंगना से जुड़े पुराने मामलों की जांच भी कराई जाएगी.

मुंबई रवाना होने से पहले एक्ट्रेस कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले के कोठी इलाके में एक मंदिर में पूजा अर्चना की. कंगना आज चंडीगढ़ से मुंबई जाएंगी.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मंगलवार को ड्रग्स का खरीदने और इस्तेमाल करने के मामले में फिल्म एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया . रिया को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया और जमानत अर्जी खारिज होने के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. एनसीबी ने रिया के न्यायिक हिरासत की मांग की थी.

रिया चक्रवर्ती को एनसीबी ने कल गिरफ्तार किया. इसके बाद उन्हें अदालत में पेश किया गया जहां उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. उनकी जमानत याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी है. रिया कल रात एनसीबी के लॉकअप में थी.
रिया चक्रवर्ती को एनसीबी ने आज गिरफ्तार किया. इसके बाद उन्हें अदालत में पेश किया गया जहां उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. उनकी जमानत याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी.
हंसल मेहता, अनुभव सिन्हा, अलंकृता श्रीवास्तव जैसे निर्देशकों और लेखिका अतिका चौहान जैसे लोगों ने रिया की गिरफ्तारी पर तीखी प्रतिक्रिया दी है.

‘मुल्क’ और ‘आर्टिकल 15’ जैसी फिल्मों के निर्देशक सिन्हा ने पत्रकारों पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘‘ यदि अब भी आप पत्रकार महसूस करते हैं तो इस्तीफा दे दीजिए. आप भूखे नहीं मरेंगे. आपको नये दोस्त, मौके और मंच मिल जायेंगे.’’

‘अलीगढ’ के निर्देशक मेहता ने भी कहा, ‘‘ आत्महत्या के लिए उकसाने की बात नहीं, धनशोधन की बात नहीं, हत्या नहीं? अब मुझे पता चला कि भारत में अब तक गांजा क्यों वैध नहीं किया गया.’’

रिया की जमानत पर अब किसी भी वक्त फैसला आ सकता है. सुनवाई जारी है. कोर्ट ने रिया को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत दी है. NCB जमानत का विरोध कर रही है.
रिया को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा गया. अदालत ने NCB के इस मांग को मान लिया है अब रिया के वकील जमानत अर्जी देंगे. जिसपर फैसला होना है.
रिमांड कॉपी में साफ कहा गया है कि ड्रग्स कौन लाएगा इसका फैसला रिया करती थी. वह सुशांत के अकॉउंट से पैसे देती थी. वह सिर्फ सुशांत के लिए ड्रग्स नहीं लाती थी बल्कि अन्य लोगों के लिए भी मंगवाती थी. वह ड्रग्स सिंडिकेट में शामिल है. इस बात को उन्होंने पूछताछ में स्वीकार किया है.

NCB ने रिमांड पेपेर में कहा है कि रिया सुशांत के लिए ड्रग्स मंगवाती थी. उन्होंने ड्रग्स सिंडिकेट में शामिल होने की बात कबूल की है. इसके अलावा NCB ने न्यायिक हिरासत की मांग की है. NCB ने 21 तारीख तक की रिमांड मांगी है.
NCB दफ्तर की तीसरी मंजिर पर रिया इस वक्त हैं. वो अब कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होंगी. कोर्ट की सुनवाई आठ बजे शुरू होगी.

रिया के वकील ने जमानत अर्जी दाखिल कर दी है. रिया अभी साइन अस्पताल से निकल NCB दफ्तर पहुंच चुकी है. अब कोर्ट के सामने उन्हें पेश किया जाएगा.
मेडिकल टेस्ट के बाद सायन अस्पताल से NCB दफ़्तर के लिए रिया चक्रवर्ती निकली. अब वो जब NCB दफ्तर पहुंचेगी तो वहां से उन्हें अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश की जाएंगी.
रिया के वकील का इस वक्त बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा है कि रिया के जमानत की अर्जी दी जाएगी. आज ही जमानत की मांग करेंगे. हम अपनी हर बात अदालत के सामने रखेंगे.

NCB ने कहा है कि हमारे पास सबूत है इसलिए रिया की गिरफ्तारी की गई है. हम रिमांड तो नहीं मांगेंगे लेकिन बेल का विरोध करेंगे.हम रिया को जेल भेजने की मांग करेंगे.

अब किसी भी वक्त रिया सायन अस्पताल से बाहर निकल सकती हैं. रिया की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. उनका जनरल मेडिकल टेस्ट भी हो गया है.


रिया की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. अब उनका जनरल मेडिकल टेस्ट किया जा रहा है. इसके बाद उनको NCB दफ्तर ले जाया जाएगा.

रिया की गिरफ्तारी पर एक्टर मुकेश खन्ना ने कहा कि उसके चैट से सब पता चल गया था. मुझे खुशी है आज फाइनली NCB ने उसे दोषी पाया. हालांकि मुद्दा अभी खत्म नहीं होगा. दिसा सालियान की मौत कैसे हुई.
रिया का कोरोना टेस्ट हो चुका है और अब उसका रिपोर्ट आना बाकी है. इसके बाद उनका जनरल मेडिकल टेस्ट होगा. इसके बाद उनको वापस NCB ऑफिस ले जाया जाएगा.
रिया की गिरफ्तारी पर लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने कहा है कि रिया की गिरफ्तारी से समर्थक निशब्द होंगे.

रिया के मेडिकल जांच के बाद NCB की टीम रिया को लेकर NCB दफ्तर जाएगी. वहां से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रिया को अदालत में पेश किया जाएगा.
सुशांत के भाई अनुज सिंह ने कहा है कि आज दिल को राहत देने वाला यह फैसला है. इसका बहुत दिन से इंतजार था. पूरा परिवार खुश है. हम लोगों को लग रहा अब बहुत कुछ पता लगेगा. अब तक रिया सोच रही थी कि वह बच जाएगी लेकिन वह अब नहीं बचेगी.

NCB रिया को लेकर साइन अस्पताल पहुंच गई है. कुछ देर में रिया का मेडिकल जांच होगा. इसमें 1 घंटे का वक्त लगेगा और फिर उन्हें NCB दफ्तर ले जाया जाएगा.
रिया को लेकर NCB की टीम दादर पहुंच चुकी है. अब यहां से साइन अस्पताल जाने में 10 से 12 मिनट लगेगा. जहां रिया का मेडिकल जांच किया जाएगा. उनका कोरोना टेस्ट होगा.

रिया को मेडिकल जांच के लिए NCB साइन अस्पताल ले जा रही है. अभी कहा जा रहा है कि 25 मिनट और लगेंगे साइन अस्पताल पहुंचने में.
रिया चक्रवर्ती गिरफ्तार के बाद अब मेडिकल जांच के लिए ncb के दफ्तर से निकली हैं. उनके अलावा उनके भाई शौविक चक्रवर्ती को भी NCB के दफ्तर से मेडिकल जांच कराने के लिए निकले हैं.
NCB के सूत्रों का कहना है कि रिया हार्डकोर क्रिमिनल नहीं है. उन्होंने जांच में सहयोग किया है इसलिए किसी भी तरह से उनका रिमांड नहीं मांगा जाएगा.आगे भी उन्होंने जांच में सहयोग की बात कही है.
रिया चक्रवर्ती के वकील ने उनकी गिरफ्तारी पर पहला बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि तीन जांच एजेंसियां एक महिला के पीछे पड़े हैं बस इसलिए क्योंकि वह महिला एक ड्रग्स एडिक्ट से प्यार करती थी. सुशांत मानसिक स्थिति की वजह से खुदकुशी की.
रिया को NCB की दफ्तर से मेडिकल के लिए ले जाया जाएगा इसके बाद उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा. आज वह सुशांत के मौत के 87वें दिन गिरफ्तार की गई है.
रिया की गिरफ्तारी पर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा है कि सबूत मिलने के बाद ही रिया की गिरफ्तारी हुई है. सुशांत को इंसाफ मिलने की ओर यह पहला कदम है. रिया पूरी तरह एक्सपोज हो गईं हैं कि उनका ड्रग्स माफिया के साथ संपर्क था.
इस बीच NCB ने कहा है कि वह रिया की रिमांड नहीं की जाएगी. जितनी पूछताछ करनी थी वो हो चुकी है. थोड़ी देर में रिया का मेजिकल जांच होगा.
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के उपनिदेशक केपीएस मल्होत्रा ने कहा है कि रिया चक्रवर्ती को अभी औपचारिक रूप से गिरफ्तार किया जाना बाकी है. कागजी कार्रवाई और अन्य औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं.
सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले से जुड़े ड्रग्स केस में आज लगातार तीसरे दिन लंबी पूछताछ के बाद एनसीबी ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया है. कुछ देर में आधिकारिक एलान किया जाएगा. अब रिया चक्रवर्ती को मेडिकल टेस्ट के लिए लाया जाएगा.

एनसीबी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रिया ने पूछताछ में ये भी बताया कि जो भी ड्रग्स आता था वो सुशांत के लिए और उसके दोस्तों के लिए आता था. उसने कई बार सुशांत के साथ ही ड्रग्स लिया था. रिया के मुताबिक सुशांत रोज़ ड्रग्स लेते थे. सूत्रों के मुताबिक रिया ने सुशांत को कई बार ड्रग्स लेने से मना किया, लेकिन सुशांत नही माने.सुशांत की मौत के बाद रिया ने कभी ड्रग्स नही लिया.
NCB के सूत्रों की मानें तो आज की पूछताछ में रिया ने ड्रग्स लेने की बात कुबूल की है और रिया ने कहा है कि वो सिर्फ सुशांत के साथ ही ड्रग्स लेती थीं. दरअसल रिया से जब भी ड्रग्स को लेकर सवाल किए जा रहे थे तो वो गोलमोल जवाब दे रहीं थीं. तब NCB की टीम ने रिया से कहा कि आपके भाई शोविक ने बताया है कि आप ड्रग्स लेती हो. पहले तो रिया ने मना किया लेकिन जब शोविक से सामना करवाया गया तो एक बार फिर रिया उसे देख कर रोने लगी और जब शोविक से कहा गया कि आपने तो कहा था रिया ड्रग्स लेती है इस पर शोविक ने कहा हां लेती है कभी कभी, इसके बाद जब रिया से पूछा गया तब रिया ने ड्रग्स लेने की बात कुबूल की.

अभी अभी खबर आई है कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि कंगना रनौत के भी ड्रग्स लेने की जांच पुलिस करेगी. उन्होंने कहा कि कंगना के दोस्त अध्य्यन सुमन ने कुछ समय पहले कंगना रनौत के ड्रग्स लेने की बात कही थी और इसकी जांच की जाएगी.
विकास सिंह ने रिया चक्रवर्ती की कराई एफआईआर को अवैध बताया.


विकास सिंह ने ये भी कहा कि मुंबई पुलिस का बांद्रा पुलिस स्टेशन रिया का सेकेंड होम जैसा हो गया है और वो इस तरह से वहां अधिकारपूर्वक जाती हैं जैसे कोई अपने घर जाता है. मुंबई पुलिस ने रिया को इतनी छूट क्यों दी हुई है जबकि वो एक मामले में संदिग्ध हैं. जब सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह के मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी तो मुंबई पुलिस के पास ये अधिकार नहीं है कि वो रिया के कहने पर एफआईआर दर्ज कराए.

सुशांत सिंह के परिवार के वकील विकास सिंह ने कहा है कि इस मामले को हम बेहद गंभीरता से ले रहे हैं और सुप्रीम कोर्ट ने कभी भी किसी अपराध में संदिग्ध व्यक्ति को ये लिबर्टी नहीं दी कि वो किसी के भी खिलाफ जाकर एफआईआर करा दे, रिया चक्रवर्ती के लिए मुंबई पुलिस तमाम कानूनों को परे रख रही है और उनके कहने पर किसी भी तरह की एफआईआर दर्ज कर ले रही है.

सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के वकील विकास सिंह ने कहा है कि रिया चक्रवर्ती के कहने पर बांद्रा पुलिस ने सिर्फ धाराएं भरकर रिया की FIR फाइल कर ली है उसमें न तो इस बात का ध्यान रखा गया है कि किसी डॉक्टर के खिलाफ डायरेक्ट एफआईआर नहीं की जा सकती है. रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के खिलाफ जो एफआईआर कराई है वो कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन है और पूरी तरह गलत है.

रिया चक्रवर्ती से पूछताछ शुरू हुए करीब डेढ़ घंटा हो गया है और जाहिर तौर पर एनसीबी अब उनसे बेहद गंभीर सवाल कर रही है. ऐसे सवालों का सिलसिला चल रहा है जो सुशांत सिंह की मौत के ड्रग्स कनेक्शन को खोल सके और उनकी मौत की गुत्थी को सुलझा सके. रिया ने कल अपने जवाबों में कहा कि वो ड्रग्स कभी नहीं लेती हैं, हालांकि वो सिगरेट और शराब का सेवन कर लेती हैं. आज इस मामले में भी उनसे सवाल किए जाएंगे, ऐसी संभावना है.

रिया चक्रवर्ती से लगातार तीसरे दिन पूछताछ हो रही है और आज एनसीबी कड़े सवालों को रिया के सामने रख रही है. पिछले दो दिन में एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती से 14 घंटे पूछताछ की है. इसके तहत रविवार को 6 घंटे और सोमवार यानी कल रिया से 8 घंटे तक पूछताछ हुई.

रिया चक्रवर्ती की कल रात दर्ज कराई गई एफआईआर के खिलाफ सुशांत सिंह राजपूत का परिवार बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दाखिल करेगा. बता दें कि रिया चक्रवर्ती ने कल मुंबई पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है कि सुशांत सिंह राजपूत की बहनों प्रियंका सिंह और मीतू सिंह ने दवाइयों के सुशांत को सुसाइड के लिए उकसाया. मुंबई पुलिस ने आईपीसी की धारा 430 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है और इसे सीबीआई को सौंप दिया है.

आज रिया चक्रवर्ती का अंदाज और दिनों से अलग दिखा है. वो आज अपना मुंह छिपाती नहीं नजर आईं और सिर उठाकर एनसीबी के दफ्तर में दाखिल हुईं. लगातार दो दिनों से रिया चक्रवर्ती अपने को छुपाने की कोशिश करती हुई दिखीं थी पर आज उनके चेहरे पर डर नहीं दिखा.
रिया चक्रवर्ती इस समय मुंबई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के दफ्तर पर पूछताछ के लिए पहुंच चुकी हैं. उनसे लगातार तीसरे दिन पूछताछ होगी.

बैकग्राउंड

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स कनेक्शन के तहत रिया चकवर्ती से आज लगातार तीसरे दिन नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो पूछताछ करेगा. रिया चक्रवर्ती इसके लिए एनसीबी के दफ्तर पहुंची हैं और अब तक दो दिन में उनसे 14 घंटों की पूछताछ एनसीबी कर चुकी है.


 


कल सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में एक नया मोड़ आ गया जब रिया चक्रवर्ती की शिकायत के बाद ब्रांदा पुलिस स्टेशन ने दिवंगत अभिनेता की दो बहनों प्रियंका सिंह और मीतू सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. दोनों बहनों पर सुशांत सिंह को सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.