मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच के मामले में सीबीआई टीम तय समय पर मुंबई जाएगी. इस बात की जानकारी जांच एजेंसी ने दी. इस बीच बीएमसी ने क्वॉरन्टीन के नियम और उससे जुड़ी जानकारी के बारे में बताया है. बीएमसी ने कहा कि अगर सीबीआई  की टीम सात दिनों से अधिक समय के लिए आती है तो क्वॉरन्टीन से छूट के लिए आवेदने करना होगा.


बीएमसी के कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने कहा, "अगर सीबीआई की टीम सात दिनों के लिए यहां आती है और उनके पास वापसी का कंफर्म टिकट हो तो उन्हें म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन ऑफ ग्रेटर मुंबई (एमसीजीएम) की गाइडलाइन के मुताबिक, क्वॉरन्टीन के नियमों से अपने आप छूट मिल जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर सीबीआई की टीम सात दिनों से ज्यादा समय के लिए यहां आती है तो उन्हें छूट के लिए हमसे ईमेल के जरिए संपर्क करना होगा. हम उन्हें छूट दे देंगे."






बता दें कि इससे पहले बिहार पुलिस के सीनियर अधिकारी विनय तिवारी जब इस मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंचे थे उन्हें वहां क्वॉरन्टीन कर दिया गया था. इसको लेकर बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस आमने सामने हो गई थी. बिहार पुलिस ने जबरदस्ती क्वॉरन्टीन करने का आरोप लगाया था. बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे सहित कई लोगों ने विनय तिवारी के साथ हुए इस व्यवहार पर कड़ी आपत्ति जाहिर की थी. बाद में विनय तिवारी को क्वॉरन्टीन से छोड़ दिया गया और वे पटना वापस लौट आए थे. इस पूरे मामले पर पर खूब बयानबाजी हुई थी.


कुल मिलाकर इस पूरे प्रकरण से सीख लेते हुए बीएमसी ने एक तरह से क्वॉरन्टीन और उससे जुड़े नियम को लेकर पहले ही अपना पक्ष साफ कर दिया है. कोरोना वायरस को लेकर बीएमसी ने क्वॉरन्टीन को लेकर नियम बनाए हुआ है. कोरोना से महाराष्ट्र देश का सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, अब तक वहां 6 लाख 28 हजार 642 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं.


बड़ी ख़बर: महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख बोले- CBI जांच में मुंबई पुलिस सहयोग करेगी