नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका पर केंद्र ने खुद को एक पक्ष बनाए जाने का सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया है. केंद्र ने अपनी अर्जी में कहा कि हमने बिहार सरकार की सिफारिश मान ली है. उसके आधार पर CBI ने केस दर्ज कर लिया है. इसलिए, मामले में अब हमारा पक्ष सुना जाना भी ज़रूरी है.


इस मामले में पहले ही सुशांत सिंह राजपूत के पिता, बिहार सरकार और महाराष्ट्र सरकार ने कैविएट दायर की थीं. सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा में अपने घर में छत से लटके मिले थे. इस मामले की जांच मुंबई पुलिस कर रही थी.


इस बीच पिछले महीने की 25 तारीख को सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने पटना में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई. इसमें उन्होंने रिया पर धोखाधड़ी और आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप लगाए हैं.


एफआईआर दर्ज होने के बाद मुंबई और बिहार पुलिस में ठन गई. इसी देखते हुए बिहार सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की. केंद्र ने इस सिफारिश को स्वीकार लिया. सीबीआई रिया समेत छह लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर चुकी है.


पटना में दर्ज एफआईआर के खिलाफ रिया चक्रवर्ती ने पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था. इस याचिका पर सुनवाई करते हुए पांच अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि उनकी मौत के कारणों की सच्चाई सामने आनी ही चाहिए.


न्यायालय ने सुशांत के पिता कृष्ण किशोर सिंह, बिहार और महाराष्ट्र सरकार से रिया की याचिका पर तीन दिन के भीतर जवाब देने का निर्देश दिया था. अब केंद्र ने इस मामले में पार्टी बनाने के लिए अर्जी लगाई है.


SSR Death Case: एक्टर की मौत का सीन उसी फ्लैट में रीक्रिएट करेगी CBI