मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मामले में ड्रग्स कनेक्शन का कोड डिकोड हुआ है. ड्रग्स कारोबार में संकेतों की भाषा का खुलासा हुआ है. अलग-अलग ड्रग्स के लिए अलग-अलग करेंसी के नाम का इस्तेमाल किया जा रहा था. किसी ड्रग्स के लिए कोड वर्ड रुपया था, किसी के लिए कोड वर्ड डॉलर था तो किसी का कोड वर्ड पाउंड था. व्हाट्सएप चैट में इस बात का खुलासा हुआ है जिसमें ड्रग्स के लिए कोड वर्ड का इस्तेमाल होता था.


किस ड्रग्स के लिए कौन सा कोड वर्ड


डॉलर हरे रंग का होता है. डॉलर कोड वर्ड का इस्तेमाल वीड के लिए किया जाता था. ब्रिटिश पाउंड कोड का इस्तेमाल ब्लू बेरी कुश के लिए होता था. ऐसे ही दिरहम (खाड़ी देश की करेंसी) का इस्तेमाल स्ट्रॉबेरी कुश के लिए किया जाता था. वहीं रुपये का मतलब लोकल वीड होता था.


बता दें कि इस मामले में एनसीबी ड्रग्स एंगल की जांच कर रही है. कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है तो कुछ को आधिकारिक तौर पर गिरफ्तारी किया गया है जिन्हें संभवत: कोर्ट में पेश किया जाएगा. इस मामले में एनसीबी ने बासित परिहार को गिरफ्तार किया. बासित, रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती का दोस्त है. इसके साथ ही ड्रग पेडलर जैद विलात्रा से पूछताछ के बाद उसे भी गिरफ्तार किया गया.