नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच में जुटी सीबीआई अब अभिनेता का मोबाइल फोन अपने कब्जे में लेने के लिए मुंबई पुलिस को चिट्ठी लिख रही है. सीबीआई सुशांत के मोबाइल की जांच करना चाहती है जिससे उसके व्हाट्सएप संदेशों की जांच हो सके. साथ ही यह पता भी चल सके कि क्या सुशांत ने मोबाइल के जरिए भी आर्थिक लेनदेन किया था.


मोबाइल की जांच के जरिए सीबीआई इस तथ्य पर पहुंचना चाहती है कि सुशांत वास्तव में डिप्रेशन में थे या नहीं, क्योंकि इस दौरान सुशांत तथा अन्य लोगों के जो व्हाट्सएप मैसेज सामने आए हैं. उनमें से कई मैसेज से यह पता लग रहा है कि सुशांत डिप्रेशन में नहीं थे. बल्कि उन्होंने अपने नए कामों को लेकर अपने अनेक मित्रों से बात भी की थी इनमें दिशा सालियान भी शामिल है जिससे सुशांत अप्रैल महीने में नए प्रोजेक्ट को लेकर लंबी बात की थी. ध्यान रहे कि सुशांत की मौत के कुछ दिन पहले ही दिशा सल्यान की भी मौत हो गई थी.


सीबीआई के आला अधिकारी के मुताबिक मोबाइल फोन मामले से जुड़ा एक अहम सबूत और कड़ी साबित हो सकता है. साथ ही मोबाइल फोन की जांच से यह पता भी चल सकता है कि सुशांत में अपने आर्थिक लेन-देन किस-किस से किए थे. साथ ही उसने अपने आर्थिक लेनदेन को लेकर किस-किस से बात की थी.


सीबीआई सूत्रों के मुताबिक मामले की जांच के दौरान FIR में मौजूद अन्य धाराओं के तहत जांच की जा रही है जिससे यह पता चल सके कि सुशांत के साथ धोखाधड़ी किसने की थी, किसने उन्हें वास्तव में आत्महत्या के लिए प्रेरित किया था या नहीं.


दरअसल सीबीआई अब तक सुशांत के जो व्हाट्सएप चैट सामने आए हैं उन्हें देखकर और सोचने पर मजबूर हो गई है कि जो शख्स इतना जिंदादिल था वह डिप्रेशन में कैसे जा सकता है. लिहाजा मामले की तह में जाने के लिए सीबीआई अपनी जांच इस एंगल से भी आगे बढ़ा रही है.


अब सीबीआई ऐसे ही चैट की जांच करने जा रही है जो जो सुशांत ने आखिरी एक महीने में अपने दोस्तों या दूसरे लोगों से किए थे. सीबीआई दरअसल उन पहलुओं की भी जांच कर रही है जिनमें यह कहा जा रहा था कि सुशांत सिंह डिप्रेशन में था. क्योंकि डिप्रेशन में इंसान के बातचीत का अंदाज बदल जाता है तो सीबीआई इनके जरिये ये समझने की कोशिश करेगी कि वाकई सुशांत डिप्रेशन में थे या नहीं. धारा 306 यानी आत्महत्या के लिए उकसाने के तहत इस बात की जांच जरूरी है कि मरने वाला शख्स तनाव में था या फिर उसे डिप्रेशन में लाया गया.


सुशांत सिंह राजपूत मौत मामला, क्या है वायरल हो रहे काले बैग का रहस्य? जानिए