नई दिल्लीः पाकिस्तान में दो नाबालिग हिंदू लड़कियों के जबरन धर्म परिवर्तन को लेकर केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सवाल उठाए हैं. सुषमा स्वराज ने कहा कि इन दोनों लड़कियों को जबरन अगवा कर लिया गया था. उन्होंने कहा कि दोनों लड़कियों को जल्द से जल्द रिहा कर उनके परिवार के पास पहुंचाया जाए.


सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा, ''दोनों लड़कियों को जल्द से जल्द रिहा करके उनके परिवार वालों को सौंप देना चाहिए.'' इस दौरान विदेश मंत्री ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पर भी कड़ा हमला किया.





उन्होंने कहा, ''नया पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भी इस बात को लेकर सहमत नहीं होंगे कि किसी नाबालिग लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन कर उसकी शादी करवा दी जाए.''





अपने एक अन्य ट्वीट में सुषमा स्वराज ने कहा, ''पाकिस्तान में जिन हिंदू लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन करवाया गया है उनमें से एक की उम्र 15 साल जबकि दूसरे की उम्र मात्र 13 साल है.''





इससे पहले दोनों लड़कियों के धर्म परिवर्तन और शादी को लेकर सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान में घटी इस घटना को लेकर भारतीय उच्चायोग से रिपोर्ट मांगी थी.


उन्होंने ट्वीट कर कहा था, ''मैंने पाकिस्तान में स्थित भारतीय उच्चायोग से कहा है कि वह पूरे मामले में हमें रिपोर्ट दें. पाकिस्तान के सिंध में दो हिंदू लड़कियों का होली से एक दिन पहले अपहरण किया गया.''


पीटीआई की ख़बर के मुताबिक, होली की पूर्वसंध्या पर दो लड़कियों को एक समूह ने घोटी जिले स्थित उनके घर से अपहरण कर लिया था. अपहरण के बाद ही एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें मौलवी दोनों लड़कियों का निकाह कराते दिख रहे हैं.


इसके बाद एक और वीडियो सामने आया जिसमें लड़कियां इस्लाम अपनाने का दावा करते हुए कह रही है कि उनके साथ किसी ने जबरदस्ती नहीं की है.


पाकिस्तान: हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन कर शादी करवाने वाला मौलवी गिरफ्तार, सुषमा स्वराज ने जताई थी चिंता


राहुल गांधी के 72 हजार वाले वादे पर आम आदमी पार्टी ने साधा निशाना