नई दिल्ली:  केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर यानी पीओके में रहने वाले युवक को वीजा देने का एलान किया है. सुषमा ने आज ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. बता दें कि पाकिस्तान 24 साल के ओसामा अली को भारत आने की इजाजत नहीं दे रहा था.


दरअसल पीओके में रहने वाला युवक ओसामा अली इलाज के लिए भारत आना चाहता है, लेकिन उसको पाकिस्तान भारत आने की इजाजत नहीं दे रहा है. बताया जा रहा है कि इस युवक के लिवर में ट्यूमर है. इसलिए वह दिल्ली आकर अपना इलाज कराना चाहता है.


सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा है, ‘’पीओके भारत का अभिन्न अंग है. पाकिस्तान ने वहां गैरकानूनी तरीके से कब्जा किया हुआ है. हम ओसामा को वीजा देंगे. इसके लिए किसी पत्र की कोई जरुरत नहीं होगी.’’


 


बता दें कि ओसामा को इलाज के लिए दिल्ली आने की प्रक्रिया के लिए सरताज अजीज को इस्लामाबाद में भारतीय हाई कमीशन को लेटर लिखकर देना था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. इसके कारण ओसामा भारत नहीं आ पा रहा था.


कुछ दिनों पहले सुषमा ने कहा था कि भारत में इलाज कराने के इच्छुक पाकिस्तानी नागरिक अगर सरताज अजीज की अनुशंसा के साथ आएं तो उन्हें तुरंत ही वीजा दे दिया जाएगा. लेकिन इस मामले में स्वराज ने बिना अजीज के पत्र के ही वीजा देने का एलान कर दिया.