लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने कश्मीर के बांदीपुरा में गिरफ्तार चार आतंकियों के सहयोगी को आज पकड़ लिया. महानिरीक्षक (यूपीएटीएस) असीम अरुण ने बताया कि आतंकी गतिविधियों में शामिल संदिग्ध शेख़ अली अकबर को एटीएस टीम लखनऊ के लोहिया पथ क्षेत्र से पूछताछ के लिए लायी थी. पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. अकबर गाजीपुर जिले में जमनिया थाने के कसेरा पोखरा का निवासी है.


 


अरूण ने बताया कि यूपी एटीएस को सूचना मिल रही थी कि संदिग्ध कश्मीर में चल रही आतंकी गतिविधियों में शामिल है जिसकी एटीएस की तरफ से निगरानी की जा रही थी. उन्होंने बताया कि अकबर का संबंध कश्मीर के बांदीपुरा में कल पकड़े गए चार अभियुक्तों से है जो आतंकी संगठन से जुड़े हैं. चारों से पूछताछ के दौरान ही जानकारी मिली कि गाजीपुर (उत्तर प्रदेश) का अकबर उनसे मिला हुआ है. उसने हथियार आपूर्ति के लिए 40,000 रुपये लिए हैं.


पुलिस अधिकारी ने बताया कि यूपी एटीएस ने निगरानी शुरू की तो पाया कि अकबर लखनऊ आया है. उसे लोहिया पथ के पास ढूंढ लिया गया. उन्होंने बताया कि अली अकबर व्हाटसऐप कॉल के जरिए आतंकियों के संपर्क में आया था जिस पर बाद में खुद भी फोन पर बातचीत करता था. असीम अरुण ने बताया कि इसे पकिस्तान में बैठे आतंकियों ने ट्रेनिंग के लिए पकिस्तान भी बुलाया था लेकिन वह जा नहीं पाया. उन्होंने बताया कि अकबर के फ़ोन से जेहादी वीडियो मिले हैं जिनकी जांच की जा रही है. उसके सोशल मीडिया अकाउंट की भी जांच की जा रही है.