पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस छोड़कर हाल में बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी को जुट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया का चेयरमैन नियुक्त किया जा सकता है. यह कैबिनेट रैंक का पोस्ट माना जाता है. बीजेपी ज्वाइन करने से पहले ही उन्हें जेड कैटगरी की सुरक्षा दे दी गई थी.


रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस पद पर उन्हें जनवरी में नियुक्त किया जा सकता है. बीजेपी में आने से पहले वह पश्चिम बंगाल सरकार में लंबे समय तक मंत्री पद पर रहे हैं.


जूट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया का गठन 1971 में किया गया था और इसका एकमात्र उद्देश्य किसानों को उनके उत्पाद के न्यूनतम समर्थन मूल्य दिलाने में मदद करना है. इसके अंतर्गत जब भी एमएसपी पाने में किसानों को चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, जूट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया उसमें दखल देती है.


बंगाल के 17 जिलों में जूट उत्पादन में जूट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. खबरों के मुताबिक, शुभेंदु अधिकारी की नियुक्ति ऐसे वक्त पर हो रही है जब जूट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया बदलाव से होकर गुजर रही है.  इसकी तरफ से मध्यस्थकारों को हटाने के लिए किसानों के लिए ई-पासबुक लाया गया है. इसके साथ ही, इसको की मदद से जूट उत्पादन क्षेत्र की पहचान के लिए ज्यो-मैप लेकर आए हैं.