कोलकाता: पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही शुभेंदु अधिकारी पश्चिम बंगाल सरकार में अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके हैं. शुभेंदु अधिकारी पश्चिम बंगाल की टीएमसी सरकार में परिवहन मंत्री के पद पर बने हुए थे. लेकिन अब शुभेंदु अधिकारी ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि शुभेंदु अधिकारी सीएम ममता बनर्जी से नाराज चल रहे थे. जिसके बाद उन्होंने बगावती तेवर अपना लिए हैं.


हाल ही में शुभेंदु अधिकारी ने हुगली नदी आयुक्त पद से इस्तीफा दिया था. वहीं अब ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी सरकार से परिवहन मंत्री के पद से भी शुभेंदु अधिकारी अपना इस्तीफा दे चुके हैं. नंदीग्राम आंदोलन के सूत्रधार शुभेंदु राज्य की 65 सीटों पर असर रखते है. ऐसे में उनके मंत्री पद से इस्तीफा देना टीएमसी के लिए काफी मुश्किलें पैदा कर सकता है. बता दें कि शुभेंदु अधिकारी 2007 में पूर्वी मिदनापुर से लेकर नंदीग्राम में एक इंडोनेशियाई रासायनिक कंपनी के खिलाफ भूमि अधिग्रहण के खिलाफ आंदोलन के अगुआ थे.


एबीपी न्यूज की खबर पर मुहर


वहीं शुभेंदु अधिकारी के पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देने के साथ ही एबीपी न्यूज की खबर पर भी मुहर लग गई है. दरअसल, एबीपी न्यूज के संवाददाता विकास भदौरिया ने एक दिन पहले ही इस बात की जानकारी दे दी थी कि शुभेंदु अधिकारी ममता सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं.


बंगाल में बड़े राजनीतिक बदलाव के संकेत, 65 सीटों पर प्रभाव रखने वाले शुभेंदु अधिकारी का इस अहम पद से इस्तीफा


कौन हैं शुभेंदु अधिकारी?


शुभेंदु अधिकारी पूर्वी मिदनापुर जिले के एक प्रभावशाली राजनीतिक परिवार से आते हैं. उनके पिता शिशिर अधिकारी पश्चिम बंगाल की कांथी लोकसभा सीट से सांसद हैं. शुभेंदु अधिकारी के पिता 1982 से कांथी दक्षिण विधानसभा सीट से कांग्रेस से विधायक बने थे, लेकिन बाद में वे तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए और तृणमूल कांग्रेस के संस्थापक सदस्यों में से एक शुभेंदु अधिकारी हैं.


बगावती तेवर


वहीं शुभेंदु अधिकारी तृणमूल कांग्रेस से नाराज चल रहे हैं और पार्टी के झंडे का बहिष्कार कर राजनीतिक कार्यक्रम बिना ममता की तस्वीर और तृणमूल कांग्रेस के झंडे के कर रहे हैं. ऐसे में साफ हो गया है कि शुभेंदु अधिकारी अब पार्टी से बगावत के मूड में है. माना जा रहा है कि शुभेंदु अधिकारी जल्द ही अपनी नई राजनीतिक राह तय कर लेंगे.


टीएमसी में इस्तीफों का सिलसिला


वहीं पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले ही टीएमसी में इस्तीफों का सिलसिला देखने को मिल रहा है. हाल ही में कूचबिहार के टीएमसी विधायक मिहिर गोस्वामी ने भी इस्तीफा दे दिया है. वे भी ममता बनर्जी से नाराज बताए जा रहे हैं. माना जा रहा है कि मिहिर गोस्वामी कुछ ही दिनों में बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.


यह भी पढ़ें:

ममता बनर्जी ने साधा अमित शाह पर निशाना, कहा- अपने करियर में कभी नहीं देखा ऐसा गृह मंत्री