नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर दुनिया भर में घिरे चीन के लिए भारतीय बाजार में भी बुरी ख़बर है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ समर्थित स्वदेशी जागरण मंच ने चीनी सामान के बहिष्कार का आह्वान किया है. स्वदेशी जागरण मंच के संयोजक अश्विनी महाजन ने आरोप लगाया है कि चीन की वजह से कोरोनावायरस पूरी दुनिया में फैला. जिसकी वजह से हमें घरों में कैद रहने पर मजबूर होना पड़ा है. साथ ही हजारों लोगों ने इस वायरस की वजह से अपनी जान गवाई हैं. उन्होंने देशवासियों से अपील की है कि चीनी सामान की खरीदारी ना करें. सामाजिक बहिष्कार से ही चीन को समझाया जा सकता है. इसके लिए मंच ने रविवार को देशी संकल्प दिवस के रूप में मनाया.


अश्वनी महाजन ने एबीपी न्यूज से बात करते हुए बताया कि चीन से फैले कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया परेशान हैं. इसकी वजह से इतना ही नहीं कि हम अपने घरों में कैद होने को मजबूर हैं, लोग अपनी नौकरियों और व्यवसायों को खोने के कारण भी पीड़ित हैं और सभी प्रकार की आर्थिक गतिविधियां प्रभावित हो रही हैं, जिससे दुनिया की सभी अर्थव्यवस्थाओं को भारी नुकसान हो रहा है.


उन्होंने देशवासियों से अपील की है कि भारत प्रतिज्ञा लेगा कि तालाबंदी के दौरान और उसको हटाए जाने के बाद, हम चीनी उत्पादों का बहिष्कार जारी रखकर और भारतीय उत्पादों को खरीदकर अपने देश में समृद्धि वापस लाकर भारतीय उद्योगों को प्रोत्साहित करने की दिशा में काम करेंगे.
Coronavirus: झारखंड सरकार का बड़ा फैसला, केंद्र की तरफ से दी गई छूट राज्य में लागू नहीं होगी, रांची पूरी तरह से सील


लॉकडाउन में कर्मचारियों की छंटनी, वेतन कटौती पर SC चिंतित, कहा- मसले का हल निकालना ज़रूरी