अनुपम खेर और नसीरुद्दीन शाह की ऑनलाइन लड़ाई देश भर में चर्चा का विषय बनी हुई है. इस लड़ाई की काफी चर्चा हो रही है. लोग भी इस पर अपनी अपनी राय रख रहे हैं. अब मिजोरम के पूर्व राज्यपाल और बीजेपी की दिवंगत नेता सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने भी इस मुद्दे पर अपनी बात ट्विटर के माध्यम से कही है. उन्होंने नसीर को कहा कि अगर आपको ऐसा लगता है कि आप अनुपम से अधिक काबिल हैं, तो आप गलत हैं.


उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट किए और अपनी बात कही. उन्होंने कहा- 47 साल पहले जब मैं कानून की पढ़ाई कर रहा था तब से अनुपम खेर को जानता हूं. अनुपम और किरण तब महान डारेक्टर बलवंत गार्गी के पास थिएटर सीख रहे थे. 1971 में मैंने किरण को स्टेज पर प्ले करते देखा था. वो बैडमिंटन प्लेयर भी थीं. उनके पिता आर्मी में थे और उनका परिवार शहर के अमीर परिवारों में से एक था.








उन्होंने आगे लिखा- शहर किरण को जानता है. वो खूबसूरत थीं. बार्ड्स ने उनके लिए कविता लिखी थी. अनुपम भी कमाल के एक्टर थे जब वो स्टेज पर होते थे तब दर्शक किसी और दुनिया में पहुंच जाते थे. श्रीनगर में उनका घर था. कश्मीरी पंडितों को वहां से भगाए जाने की वजह से उनका परिवार वहां नहीं रह पाया. क्या उन्हें अपना दर्द कहने की इजाजत नहीं है? आपके पास ऐसा क्या है जो अनुपम के पास नहीं है. आपको ऐसा लगता है कि आप अनुपम से बेहतर अभिनेता हैं तो दुखी मन से आपको बता दूं कि आप गलत हैं.











स्वराज कौशल ने आगे लिखा- मिस्टर नसीरूद्दीन शाह आप एहसानफरामोश हैं. देश ने आपको नाम दिया, इज्जत दी औऱ पैसा दिया. लेकिन अब भी आप गलतफहमी में हैं. आपने दूसरे धर्म में शादी की, आपके भाई भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट जनरल बने. क्या आपको एक समान अवसर नहीं मिले. फिर भी आप खुश नहीं हैं और ऐसी बातें कर रहे हैं.


उन्होंने लिखा- जब आप सबको दोषी मानते हैं तो ये आपकी अंतरात्मा है. और अगर अनुपम अपना अपने ही देश में विस्थापन का दर्द बयान करते हैं तो ये मनोरोग है. आप देश के प्रति शुक्रगुजार नहीं हैं जिसने आपको सब कुछ दिया. किरण दो बार एमपी बनीं. अनुपम अपनी मेहनत से स्टार बने. वो एक जेंटलमैन हैं लेकिन आप जब बोलते हैं तो छोटे नजर आते हैं. आपका गुस्सा और हताशा दिखाई देती है.