Swati Maliwal-Bibhav Kumar: आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल संग कथित तौर पर मारपीट करने के आरोपी विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. कस्टडी में लिए जाने से पहले विभव कुमार ने दिल्ली पुलिस को एक ईमेल भेजा. इसमें उन्होंने पुलिस से कहा है कि वह जांच में सहयोग के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. विभव ने कहा कि मुझे मीडिया के जरिए मेरे खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर की जानकारी मिली. 


दिल्ली पुलिस को लिखे ईमेल में विभव कुमार ने कहा, "मुझे मीडिया के जरिए मालूम चला कि सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में दर्ज एक एफआईआर में मुझे आरोपी बनाया गया है. मुझे अभी तक कोई नोटिस नहीं दिया गया है. मैं स्पष्ट रूप से कहना चाहता हूं कि जब भी जांच अधिकारी द्वारा कहा जाएगा, मैं सहयोग करने और जांच में शामिल होने के लिए तैयार हूं. मैंने भी 13 मई को हुई घटना को लेकर शिकायत की है, जिस पर दिल्ली पुलिस संज्ञान ले."


विभव कुमार को गिरफ्तार किया गया


वहीं, दिल्ली पुलिस को विभव कुमार की तरफ से ये ईमेल सुबह भेजा गया था. इसमें उन्होंने अपने पते का भी जिक्र किया था. दिल्ली पुलिस ने विभव को गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन लेकर जाया गया है. दिल्ली पुलिस को इनपुट मिला था कि विभव कुमार शहर के बाहर नहीं हैं, बल्कि मुख्यमंत्री आवास में ही मौजूद हैं. पुलिस ने स्वाति मालीवाल केस में 10 टीमों का गठन किया था, जिसमें से 4 टीमें विभव की लोकेशन का पता लगा रही थीं. 


मालीवाल ने लगाया है विभव पर मारपीट का आरोप


दरअसल, स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास पर सीएम अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार ने उनके साथ मारपीट की है. मालीवाल ने बताया कि उनके साथ ये घटना 13 मई को हुई. इस संबंध में आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद ने दिल्ली पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवा दी है. हालांकि, आप का कहना है कि मालीवाल झूठ बोल रही हैं और वह केजरीवाल को फंसाने के लिए बीजेपी की साजिश का हिस्सा हैं.


बीजेपी की साजिश का हिस्सा हैं स्वाति मालीवाल: आम आदमी पार्टी


आप नेता आतिशी ने शुक्रवार (17 मई) शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि बीजेपी के जरिए केजरीवाल को फंसाने की साजिश रची जा रही है. स्वाति मालीवाल इसका चेहरा हैं. आतिशी ने कहा कि मालीवाल बिना अप्वाइंटमेंट सीएम से मिलने के लिए पहुंची थीं. उनका मकसद केजरीवाल के खिलाफ आरोप लगाने का था. हालांकि, मालीवाल के सामने आए वीडियो ने उनकी पोल खोल दी है. एफआईआर में उन्होंने पिटाई की बात की है, जबकि वीडियो में हकीकत कुछ और ही दिख रही है. 


दरअसल, स्वाति मालीवाल ने कहा है कि उनके साथ विभव कुमार ने बुरे तरीके से मारपीट की. उनकी शर्ट खींची गई और उनके पेट में लात मारी गई. उनका कहना है कि वह इस पिटाई की वजह से चल भी नहीं पा रही थीं. मगर शुक्रवार दोपहर में एक वीडियो सामने आया, जिसमें स्वाति को आराम से सोफे पर बैठे हुए देखा गया. इसमें वह स्टाफ से बदजुबानी करती हुई नजर भी आईं. हालांकि, एबीपी न्यूज इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. 


यह भी पढ़ें: स्वाति मालीवाल केस: दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को किया गिरफ्तार