Swati Maliwal Assault Case Live: स्वाति मालीवाल केस में विभव कुमार हुए गिरफ्तार, कोर्ट से भी नहीं मिली जमानत

Swati Maliwal Assault Case Live: स्वाति मालीवाल से मारपीट करने और बदसलूकी से आरोप के मामले में बीजेपी आम आदमी पार्टी पर हमलावर है. वहीं विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

एबीपी लाइव Last Updated: 18 May 2024 05:57 PM
Swati Maliwal Assault Case Live: 'बीजेपी पर आरोप लगाना बेबुनियाद', शाइना एनसी ने पूछा- केजरीवाल ने टिप्पणी क्यों नहीं की अब तक?

स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर बीजेपी नेता शाइना एनसी ने कहा, 'जब अत्याचार होता है तो एफआईआर दर्ज करना बहुत जरूरी हो जाता है. आप, जो महिला केंद्रित होने का दावा करती है, उनके नेता अरविंद केजरीवाल ने इस मामले पर कोई टिप्पणी तक नहीं की. सच्चाई सामने आनी चाहिए. बीजेपी पर आरोप लगाना निराधार है'.'

Swati Maliwal Assault Case Live: विभव कुमार की गिरफ्तारी पर आप लीगल सेल के अध्यक्ष संजीव नासिर ने क्या कहा?

दिल्ली प्रदेश आप लीगल सेल के अध्यक्ष एडवोकेट संजीव नासिर ने कहा, ''हमें यह आशंका थी कि जैसे ही हमें लगेगा कि अदालत आश्वस्त है और उसने आदेश सुरक्षित रख लिया है, दिल्ली पुलिस एक खेल खेल सकती है. दिल्ली पुलिस ऐसा नहीं कर रही है. वह राजनीतिक दबाव में ऐसा कर रही है. बीजेपी बौखला गई है, उसे लग रहा है कि वह आम चुनाव हार रही है. ये उसी साजिश का एक हिस्सा था."

Swati Maliwal Assault Case Live: विभव कुमार हुए गिरफ्तार, इसलिए अग्रिम जमानत याचिका हुई खारिज

एडिशनल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने कोर्ट को बताया कि विभव कुमार को गिरफ्तार किया जा चुका है. विभव को 4 बजकर 15 मिनट पर गिरफ्तार किया गया है. कोर्ट ने कहा कि आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुका है इसलिए इस पर सुनवाई का कोई औचित्य नहीं बनता. कोर्ट ने कहा कि याचिका निष्प्रभावी हो गई है. 

Swati Maliwal Assault Case Live: अदालत में दिखाया गया स्वाति मालीवाल का वीडियो

वकील हरिहरन ने कहा कि जहां पर घटना हुई है वहां पर CCTV मौजूद था. CM से मुलाकात के लिए जरूरी है कि पहले अपॉइंटमेंट लिया जाए लेकिन स्वाति सीधे CM आवास में पहुंच गईं जो कि सीधा CM की सुरक्षा में सेंध है. अदालत में घटना के बाद सीएम के घर में स्वाती मालीवाल के बैठे हुए की वीडियो दिखाई गईं.

Swati Maliwal Assault Case Live: स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट हुई होती तो मौजूद लोगों ने आवाज भी सुनी होती- बोले विभव के वकील

विभव के वकील हरिहरन ने कहा कि स्वाति मालीवाल जो आरोप लगा रही हैं, वो समझ से परे है. विभव ऐसे मारपीट क्यों करना शुरु कर देगा, ये समझ से परे है. CM के निवास स्थान पर कोई ऐसी हरकत क्यों करेगा? जैसा आरोप मालीवाल ने लगाया है. सैकड़ों लोग वहां मौजूद थे. अगर स्वाति के साथ कोई मारपीट होती तो वह चिल्लाती, अगर वह चिल्लाती तो वहां मौजूद लोग सुनते.


 

Swati Maliwal Assault Case Live: विभव कुमार पर लगे आरोपों पर कोई विश्वास नहीं कर सकता- बोले वकील

विभव कुमार की अग्रिम जमानत पर तीस हजारी कोर्ट में सुनवाई के दौरान विभव कुमार के वकील ने कहा कि वो पुलिस स्टेशन में मौजूद है. 12 बजे से वो है. गिरफ्तारी की आशंका है. IPC 308, बाकी धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. कोई ऐसी धारा नहीं जिसमें 7 साल से ज़्यादा की सज़ा हो. कोई नोटिस  इस केस में आरोपी को नहीं दिया गया. वकील हरिहरन ने कहा कि जो आरोप लगा है उन पर कोई विश्वास नहीं कर सकता. 

Swati Maliwal Assault Case: आतिशी ने दिल्ली पुलिस पर लगाए आरोप

स्वाति मालीवाल केस में बिभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद आप की नेता आतिशी ने दिल्ली पुलिस पर कई आरोप लगाए. आतिशी ने कहा, "विभव कुमार जी ने 24 घंटे पहले दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, लेकिन दिल्ली पुलिस ने अभी तक FIR दर्ज नहीं की है. स्वाति मालीवाल जी के मामले में पुलिस तुरंत सक्रिय हो जाती है. FIR दर्ज कर लेती है और मीडिया में चलवा देती है. वहीं विभव कुमार जी जब शिकायत दर्ज करवाते हैं, तब पुलिस शांत हो जाती है. सीएम आवास में सेंध लगाने की शिकायत पर कोई मामला दर्ज नहीं करती, जवाब तक नहीं देती है. दिल्ली पुलिस इस मामले में जांच नहीं कर रही है, वह बीजेपी का एक हथियार बनकर अरविंद केजरीवाल जी पर हमला कर रही है. यही इस मामले की सच्चाई है."





Swati Maliwal Assault Case: अगर महिला के साथ हुआ अत्याचार तो मैं उसके साथ खड़ी हूं - प्रियंका गांधी

आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का कहना है कि अगर कहीं भी किसी महिला के साथ कोई अत्याचार होता है तो हम उस महिला के साथ खड़े हैं. मैं हमेशा महिलाओं के साथ खड़ी हूं - चाहे वे किसी भी पार्टी की हों. दूसरी बात यह है कि AAP आपस में चर्चा करेगी और निर्णय लेगी.





Swati Maliwal Assault Case: बिभव के वकील का कहना, दिल्ली पुलिस नहीं दे रही जानकारी

विभव कुमार के वकील करण शर्मा का कहना है कि कि हमें अभी तक पुलिस से कोई जानकारी नहीं मिली है. हमने उन्हें एक ई-मेल भेजा है कि हम जांच में सहयोग करेंगे. आप सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के पूर्व पीएस विभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है.





Swati Maliwal Assault Case Live: सिविल लाइंस थाने पहुंचे राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी सांसद राघव चड्ढा सिविल लाइंस थाने पहुंचे. दिल्ली पुलिस आप सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार को गिरफ्तार करके यहीं लाई है.





Swati Maliwal Assault Case: बिभव कुमार अरेस्ट

स्वाति मालीवाल से मारपीट केस में दिल्ली पुलिस ने आरोपी बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है.

Swati Maliwal Assault Case: दिल्ली पुलिस को मेल भेजकर विभव ने बताया पता

स्वाति मालीवाल मामले में आरोपी बिभव कुमार ने गिरफ्तारी से पहले दिल्ली पुलिस को ईमेल भेजा. इसमें कहा गया कि मैं हर जांच में सहयोग के लिए तैयार हूं. मीडिया के माध्यम से पता लगा है कि FIR हुई है, लेकिन अभी तक मुझे कोई नोटिस नहीं दिया गया है. दिल्ली पुलिस मेरी शिकायत पर भी संज्ञान ले. मैं अपना पता दे रहा हूं, इस पते पर संपर्क करें.

Swati Maliwal Assault Case: स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट में कई जगह चोट के निशान

स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट में आंखों के नीचे और पैर में चोट का जिक्र किया गाय है. रिपोर्ट में बाएं पैर पर चोट के निशान मिलने की भी बात है. इसके अलावाआंखों के नीचे और गाल पर चोट के निशान मिले हैं.

Swati Maliwal Assault Case: स्वाति मालीवाल के संपर्क में बीजेपी के कई बड़े नेता

स्वाति मालीवाल मामले में दिल्ली की बुराड़ी सीट से आप के विधायक और प्रवक्ता संजीव झा का कहना है कि किसी भी महिला की ओर से जब ऐसा आरोप लगाया जाता है तो लोगों की सहानुभूति उसके साथ होती है, हमारी भी थी, लेकिन 13 तारीख का मुख्यमंत्री आवास से एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में उनके कपड़ें ठीक-ठाक दिख रहे हैं, वे आराम से सोफे पर बैठी हैं. उस वीडियो में वे कह रही हैं कि वे पुलिस को फोन कर चुकी हैं और PCR आ रही है, तो उनके अनुसार वो तथाकथित मारपीट की घटना उनके साथ हो चुकी है लेकिन वे तो ठीक-ठाक नजर आ रही हैं. कल 17 तारीख को यानी 4 दिन बाद जब वह मेडिकल और बयान दर्ज करवाने कोर्ट गईं तो वे इतना आराम-आराम से और लंगड़ाकर चल रही हैं... ये विरोधाभास है. जे.पी. नड्डा कह रहे हैं कि स्वाति मालीवाल के संपर्क में भाजपा का कोई नेता नहीं है... भाजपा के वरिष्ठ नेता उनके (स्वाति मालीवाल) संपर्क में हैं और ये बात जे.पी. नड्डा भी जानते हैं.





Swati Maliwal Assault Case: राघव चड्ढा पहुंचे सीएम आवास

आप के सांसद राघव चड्ढा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंचे. वह लंदन से आंखों की सर्जरी करा के लौटे हैं.





Swati Maliwal Assault Case: AAP को कौन लेता है गंभीरता से - पीयूष गोयल

स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में आम आदमी पार्टी की ओर से इसे बीजेपी की साजिश बताने पर केंद्रीय मंत्री और मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार पीयूष गोयल ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, "उन्हें (आप को) गंभीरता से कौन लेता है? वह (अरविंद केजरीवाल) चुनाव प्रचार के लिए कुछ समय के लिए जेल से बाहर आए हैं. अब देखते रहिए कि वह किस-किस तरह की चीजें करते हैं."





Swati Maliwal Assault Case: स्वाति मालीवाल को बनाया गया मोहरा

आप नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी का कहना है कि जिस तरह विपक्षी नेताओं को ब्लैकमेल करने और उन्हें बीजेपी में शामिल करने के लिए ईडी, सीबीआई, एंटी करप्शन ब्यूरो, आयकर विभाग, आर्थिक अपराध शाखा का इस्तेमाल किया गया, उसी तरह का फॉर्मूला स्वाति मालीवाल मामले में भी है. स्वाति मालीवाल के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो ने केस किया है, एफआईआर हुई है और जांच चल रही है, स्वाति मालीवाल से ये साजिश रची गई और उन्हें मोहरे की तरह इस्तेमाल किया गया... निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और यह सामने आना चाहिए कि कौन किसके संपर्क में था. इसकी जांच हो रही है कि स्वाति मालीवाली किन-किन बीजेपी सदस्यों से कब-कब मिलीं, कॉल और वॉट्सऐप पर क्या बातचीत हुई.





Swati Maliwal Assault Case: दिल्ली सीएम आवास से CCTV कैमरों का डंप ले गई पुलिस

सूत्रों के मुताबिक, स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस और FSL ने शनिवार (18 मई 2024) को सीएम आवास से कुछ सीसीटीवी कैमरों का डंप लिया है. दिल्ली पुलिस एंट्री और एग्जिट पर लगे सीसीटीवी कैमरों का डंप पैन ड्राइवर में लेकर गई है. बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस आज भी जांच के लिए फिर जा सकती है.

Swati Maliwal Assault Case Live: सीएम आवास पर लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग की गई

स्वाति मालीवाल मामले को लेकर सीएम आवास के अंदर पड़ताल करने के बाद अब दिल्ली पुलिस एफएसएल (FSL) की टीम सीएम आवास के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग की है. सीएम आवास पर कितने कैमरे किस किस जगह पर लगे हैं, सबकी विडियोग्राफी कराई गई है. 

Swati Maliwal Assault Case Live: सीएम हाउस से घर पहुंची स्वाति मालीवाल

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल अपने आवास पर पहुंचीं. क्राइम सीन रिक्रिएशन करने को लेकर उन्हें आज मुख्यमंत्री आवास ले जाया गया था. दिल्ली पुलिस उन पर हुए कथित हमले की जांच कर रही है.





Swati Maliwal Assault Case Live: 'सीएम आवास में जबरदस्ती घुसीं स्वाति मालीवाल', बोलीं आतिशी

आतिशी ने बताया कि विभव कुमार ने अपनी शिकायत में 13 मई को हुई घटना के बारे में स्पष्ट रूप से और क्रम बार तरीके से बताया है. उन्होंने कहा कि 13 मई की सुबह स्वाति मालीवाल बिना किसी अप्वाइंटमेंट के सीएम आवास पर पहुंचीं. जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मेरा अप्वाइंटमेंट है और जबरदस्ती सीएम आवास के ड्रॉइंग रूम में बैठ गईं.

Swati Maliwal Assault Case Live: विभव कुमार ने भी स्वाति मालीवाल के खिलाफ दिल्ली पुलिस के पास दर्ज की शिकायत

आतिशी ने कहा कि वीडियो ने साफ कर दिया है कि स्वाति मालीवाल ने जो भी आरोप लगाए हैं वो बिल्कुल निराधार हैं. उन्होंने ये भी बताया कि विभव कुमार ने भी स्वाति मालीवाल के खिलाफ अपनी शिकायत दिल्ली पुलिस के पास दर्ज की है. 

Swati Maliwal Assault Case Live: 'वीडियो में स्वाति मालीवाल सही सलामत दिख रहीं', बोलीं आतिशी

आतिशी ने कहा कि जो वीडियो उसमें उनक कपड़े न तो फटे हुए हैं और न उनके तन पर चोट है. वीडियो में सिर्फ एक चीज दिख रही है कि वो पुलिस और विभव कुमार को ऊंची आवाज में धमका रही हैं. वो कहीं पर भी इस बात का जिक्र तक नहीं करतीं कि उनके ऊपर हमला हुआ है या मारपीट हुई है. 

Swati Maliwal Assault Case Live: 'स्वाति मालीवाल की शिकायत और वीडियो में बहुत अंतर', बोलीं आतिशी

आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल ने जो अपनी शिकायत में कहा है उसके ठीक विपरीत उनका वीडियो है. स्वाति मालीवाल बहुत आराम से ड्रॉइंग रूप में बैठी हुईं हैं. वो पुलिस कर्मियों को ऊंची आवाज में डरा रही हैं. आतिशी ने आगे कहा कि जिन विभव कुमार पर उन्होंने आरोप लगाया है उन्हें भी धमका रही हैं और उनके लिए अपशब्दों का उपयोग कर रही हैं.

Swati Maliwal Assault Case Live: 'अरविंद केजरीवाल को फंसाने के लिए बीजेपी ने रची साजिश', स्वाति मालीवाल केस में आप का आरोप

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट के मामले में आप ने बीजेपी पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को फंसाने की साजिश का आरोप लगाया. 

Swati Maliwal Assault Case Live: 'बीजेपी ने किया स्वाति मालीवाल का इस्तेमाल', आप नेता आतिशी ने लगाया आरोप

आप नेता आतिशी ने कहा कि जब से अरविंद केजरीवाल जी को जमानत मिली है, तब से बीजेपी बौखलाई हुई है और इसी के कारण बीजेपी ने साजिश रची. स्वाति मालीवाल को 13 मई को सुबह भेजा गया. स्वाति मालीवाल जी इस षडयंत्र का चेहरा थीं. उनका इरादा था कि मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया जाए. मुख्यमंत्री जी उस समय उपलब्ध नहीं थे. इसलिए वे बच गए. फिर उन्होंने विभव जी पर आरोप लगाया है. 

Swati Maliwal Assault Case Live: इंडिया गठबंधन की रैली में शामिल होने मुंबई पहुंचे केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बीकेसी में इंडिया गठबंधन की रैली में शामिल होने के लेने के लिए मुंबई पहुंचे. आज मुंबई में पीएम नरेंद्र मोदी भी एक सभा को संबोधित करने वाले हैं.





Swati Maliwal Assault Case Live: वीडियो पर स्वाति मालीवाल का आया पहला रिएक्शन, जानें क्या कहा?

स्वाति मालीवाल ने वीडियो सामने आने के बाद कहा कि ये आधा-अधूरा है. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर कहा, '' हर बार की तरह इस बार भी इस राजनीतिक हिटमैन ने खुद को बचाने की कोशिशें शुरू कर दी.''  


उन्होंने आगे कहा, ''अपने लोगों से ट्वीट्स करवाके, आधी बिना संदर्भ की वीडियो चलाके इसे लगता है ये इस अपराध को अंजाम देके ख़ुद को बचा लेगा. कोई किसी को पीटते हुए वीडियो बनाता है भला? घर के अंदर की और कमरे की CCTV फ़ुटेज की जांच होते ही सत्य सबके सामने होगा.'' 


मालीवाल ने कहा, ''जिस हद तक गिर सकता है गिर जा, भगवान सब देख रहा है. एक ना एक दिन सब की सच्चाई दुनिया के सामने आएगी.'' 


 





Swati Maliwal Assault Case Live: 13 मई को स्वाति मालीवाल से हुई बदसलूकी का वीडियो आया सामने

13 मई को स्वाति मालीवाल से हुई कथित बदसलूकी का वीडियो आया सामने


#WATCH | 13 मई को स्वाति मालीवाल से हुई कथित बदसलूकी का वीडियो आया सामनेhttps://t.co/smwhXURgtc | @romanaisarkhan @deepakrawat45#SwatiMaliwal #DelhiNews pic.twitter.com/k0ziCduH6S


— ABP News (@ABPNews) May 17, 2024




Swati Maliwal Assault Case Live: 'मुझे टच किया तो आपकी भी नौकरी खाऊंगी', स्वाति मालीवाल के मामले में वीडियो आया सामने

स्वाति मालीवाल से मारपीट और बदसलूकी करने के आरोप के मामले में पहला वीडियो सामने आया है. इसमें स्वाति मालीवाल ने कहा, ''मुझे टच किया तो आपकी भी नौकरी खाऊंगी. पुलिस को मैंने कॉल कर दिया. ऐसे में पुलिस को आने दीजिए.''

Swati Maliwal Assault Case Live: वीडियो की दिल्ली पुलिस करेगी जांच

स्वाति मालीवाल से मारपीट और बदसलूकी करने के आरोप के मामले में आए वीडियो का दिल्ली पुलिस जांच करेगी. 

Swati Maliwal Assault Case Live: स्वाति मालीवाल के मामले में आए वीडियो का दिल्ली पुलिस ने लिया संज्ञान

स्वाति मालीवाल से मारपीट और बदसलूकी करने के आरोप के मामले में वीडियो का संज्ञान दिल्ली पुलिस ने ले लिया है. पुलिस अब वीडियो की जांच करेगी. 

Swati Maliwal Assault Case Live: स्वाति मालीवाल के मामले में पहला वीडियो आया सामने

स्वाति मालीवाल से मारपीट और बदसलूकी करने के आरोप के मामले में पहला वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में दिख रहा है कि सीएम केजरीवाल के आवास में मालीवाल और विभव कुमार के बीच बहस हो रही है. 

Swati Maliwal Assault Case Live: स्वाति मालीवाल मामले का वीडियो आया सामने

स्वाति मालीवाल के मामले में 13 मई का वीडियो सामने आया है.





Swati Maliwal Assault Case Live: स्वाति मालीवाल मामले का वीडियो आया सामने

स्वाति मालीवाल के मामले में 13 मई का वीडियो सामने आया है. इसमें मालीवाल सोफे पर बैठी हुई दिखाई दे रहीं है. मालीवाल ने कहा, ''मैंने पुलिस को कॉल कर दिया है. पुलिस को आने दीजिए.'' 

Swati Maliwal Assault Case Live: तीस हजारी कोर्ट में स्वाति मालीवाल ने दर्ज कराया बयान

दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में स्वाति मालीवाल ने बयान दर्ज करा लिया है. वहीं दिल्ली पुलिस विभव कुमार की तलाश कर रही है. 

Swati Maliwal Assault Case Live: दिल्ली पुलिस विभव कुमार के घर से खाली हाथ लौटी

दिल्ली पुलिस की एक टीम विभव कुमार के घर पहुंची, लेकिन गेट नहीं खुला तो टीम वापस लौट गई है. 

Swati Maliwal Assault Case Live: स्वाति मालीवाल मामले में FIR की कॉपी आई सामने

स्वाति मालीवाल के मामले में एफआईआर की कॉपी में सामने आई है. 





Swati Maliwal Assault Case Live: 'मेरे सिर और गर्दन पर विभव ने मारा', स्वाति मालीवाल मामले में FIR की कॉपी सेआया सामने

स्वाति मालीवाल मामले में एबीपी न्यूज़ के पास एफआईआर की कॉपी आई है. इसमें स्वाति ने कहा कि ये विभव कुमार ने मेरे सिर और गर्दन पर कई बार हमला किया. 

Swati Maliwal Assault Case Live: स्वाति मालीवाल कोर्ट बयान दर्ज कराने पहुंचीं

दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट स्वाति मालीवाल बयान दर्ज कराने पहुंचीं. 

Swati Maliwal Assault Case Live: 'मामले पर नजर है', राष्ट्रीय महिला आयोग

स्वाति मालीवाल के मामले को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि हम इसपे नजर बनाए हुए हैं. 

Swati Maliwal Assault Case Live: महिला आयोग ने विभव कुमार को भेजा दूसरा समन

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने स्वाति मालीवाल के मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि हमने विभव कुमार को दूसरा समन भेजा है. 


 

Swati Maliwal Assault Case Live: 'विभव कुमार के घर जाएंगे', महिला आयोग

राष्ट्रीय महिला आयोग ने बोला कि हम मामले की जांच को लेकर विभव कुमार के घर जाएंगे. 

Swati Maliwal Assault Case Live: स्वाति मालीवाल घर से निकलीं

विभव कुमार की तलाश  के बीच स्वाति मालीवाल अपने घर से निकल चुकी हैं. 

Swati Maliwal Assault Case Live: दिल्ली पुलिस की चार टीम विभव कुमार की तलाश में जुटी

स्वाति मालीवाल के मामले की जांच को लेकर दिल्ली पुलिस की 10 टीम जांच में जुटी है. इसमें से चार टीम विभव कुमार की तलाश कर रही है. 

Swati Maliwal Assault Case Live: दिल्ली पुलिस खंगाल रही है CCTV फुटेज

स्वाति मालीवाल के मामले में दिल्ली पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है. विभव कुमार की तलाश जारी है. 

Swati Maliwal Assault Case Live: दिल्ली पुलिस कर सकती है सीएम केजरीवाल का बयान दर्ज

स्वाति मालीवाल के मामले में एबीपी न्यूज को सूत्रों ने बताया कि पुलिस सीएम अरविंद केजरीवाल का भी बयान दर्ज कर सकती है, 

Swati Maliwal Assault Case Live: क्राइम ब्रांच भी जांच में जुटी

स्वाति मालीवाल के मामले में एबीपी न्यूज को सूत्रों ने बताया कि क्राइम ब्रांच ने भी जांच शुरू कर दी है, विभव कुमार को दिल्ली पुलिस की टीम खोज रही है. 

Swati Maliwal Assault Case Live: CM के घर के बाहर चूड़ियां लेकर पहुंचीं BJP कार्यकर्ता

स्वाति मालीवाल के मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर बीजेपी महिला मोर्चा चूड़ियां लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं. 

Swati Maliwal Assault Case Live: विभव कुमार को तलाश रही है दिल्ली पुलिस

स्वाति मालीवाल से बदसलूकी और मारपीट करने के आरोप के मामले में दिल्ली पुलिस की टीम विभव कुमार को खोज रही है. 

बैकग्राउंड

Swati Maliwal Assault Case Live: आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट करने और बदसलूकी के आरोप के मामले में बिभव कुमार की मुश्किलें बढ़ सकती है.  AAP के राष्ट्रीय संयोजक और सीएम अरविंद केजरीवाल के पूर्व निजी सचिव बिभव कुमार के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. शनिवार दोपहर करीब 12 बजकर 50 मिनट पर उन्हें अरेस्ट कर लिया गया.


दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने मालीवाल (Swati Maliwal के आवास पर उनका बयान दर्ज किया.  इसके बाद गुरुवार (16 मई, 2024) को बिभव कुमार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 (किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल), धारा 506 (आपराधिक धमकी), धारा 509 (किसी महिला की गरिमा का अपमान करने के इरादे से कोई शब्द बोलना या कोई इशारा करना) और धारा 323 (हमला करना) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. 


स्वाति मालीवाल ने क्या कहा? 
मालीवाल ने अपने साथ हुई कथित मारपीट के मामले को दिल्ली पुलिस में अपना बयान दर्ज करा दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी इसको लेकर राजनीति नहीं करें. देश में अहम चुनाव चल रहा है और स्वाति मालीवाल जरूरी नहीं है, देश के मुद्दे जरूरी हैं. 


मालीवाल ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर कहा, ‘‘मेरे साथ जो हुआ, वह बहुत बुरा था. मेरे साथ हुई घटना पर मैंने पुलिस को अपना बयान दिया है. मुझे आशा है कि उचित कार्रवाई होगी. पिछले दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं. जिन लोगों ने प्रार्थना की, उनका धन्यवाद करती हूं. जिन लोगों ने मेरा चरित्र हनन करने की कोशिश की और कहा कि मैं दूसरे पक्ष के कहने पर ऐसा कर रही हूं, भगवान उन्हें भी खुश रखे. ’’


राष्ट्रीय महिला आयोग ने भेजा समन
राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने भी मामले को लेकर बिभव कुमार को गुरुवार  को समन भेजा है. महिला आयोग मामले की सुनवाई शुक्रवार (17 मई, 2024) की सुबह 11 बजे करेगा. वहीं पूरे मामले को लेकर बीजेपी AAP पर हमलावर है. 


इनपुट भाषा से भी. 


 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.