Nirmala Sitharaman on Swati Maliwal: न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है. इसी बीच केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की चुप्पी पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया है कि आरोपी शख्स दिल्ली के सीएम के साथ यूपी में घूम रहा है.


केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, "यह चौंकाने वाली बात है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के बारे में एक शब्द भी नहीं बोला, जिनके साथ मुख्यमंत्री आवास में दुर्व्यवहार और मारपीट की गई थी. मुख्यमंत्री ने इस पर कोई कार्रवाई, प्रतिक्रिया या बात नहीं की. आज मुझे बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में उन्हें आरोपी के साथ घूमते देखा गया है. यह बेहद शर्मनाक है कि दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख रही महिला के साथ इस तरह का व्यवहार किया गया.''






स्वाति मालीवाल ने दर्ज कराया बयान


दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने पुलिस में शिकायत दी है. दिल्ली पुलिस की टीम ने स्वाति मालीवाल के घर पहुंच उनका बयान दर्ज किया. इस दौरान उनके घर के बाहर सीआरपीएफ के जवानों को भी तैनात किया गया है. 


क्या है मामला?


13 मई (सोमवार) को दिल्ली पुलिस को स्वाति मालीवाल के हवाले से पीसीआर कॉल किया गया था. बताया गया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक विभव कुमार ने स्वाति मालीवाल के साथ अभद्रता की. इसके बाद स्वाति मालीवाल दिल्ली के सिविल लाइंस थाने भी गई थीं. वहीं, AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी घटना पर प्रतिक्रिया दी थी और कहा कि ये घटना निंदनीय है इस पर कार्रवाई की जाएगी.


यह भी पढ़ें- स्वाति मालीवाल ने पुलिस को दर्ज कराया बयान, 13 तारीख की पूरी घटना का किया जिक्र