Delhi Kanjhawala Girl Case: दिल्ली के कंझावला-कांड में हर रोज नई बातें सामने आ रहीं है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है. DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने एक बार फिर जांच पर सवाल उठाए है. मालीवाल ने ट्वीट करके लिखा, 'अंजलि हत्या केस के 13 दिन बाद अब जाकर दिल्ली पुलिस मामले में हत्या की धाराएं जोड़ने पर विचार कर रही है.' उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पूरा देश चीख रहा था, हम चीख रहे थे लेकिन पुलिस ने अपना ढीला रवैया नहीं छोड़ा. ऐसी जांच से क्या अंजलि को कभी न्याय मिलेगा?


सुल्तानपुरी के कंझावला (Kanjhawala) इलाके में 31 दिसंबर और 1 जनवरी की रात एक सड़क हादसा हुआ था. हादसे में बलेनो कार और स्कूटी की टक्कर हो गई थी, जिसमें स्कूटी सवार लड़की गाड़ी के नीचे आकर फंस गई थी और करीब 12 किलोमीटर तक वह घिसटती चली गई. पुलिस ने अंजलि की मौत के मामले में अमित खन्ना, दीपक खन्ना, मिथुन, कृष्ण, और मनोज मित्तल नाम के आरोपियों को रविवार (1 जनवरी) सुबह गिरफ्तार कर लिया था. हादसे के समय स्कूटी पर अंजलि के साथ उसकी दोस्त निधि भी थी.





निधि पर भी गहराता जा रहा है शक


अंजलि के साथ आखिरी समय पर मौजूद निधि ने बताया कि उसने ड्रिंक की हुई थी. उसकी अंजलि से लड़ाई भी हुई थी. इसके बाद निधि पर भी सवाल उठे रहै हं वो कार से स्कूटी टकराने के बाद पुलिस के पास क्यों नहीं गई? अंजलि की मां ने भी कहा कि वो निधि को नहीं जानती है. पुलिस का निधि पर भी शक गहराता जा रहा है. मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से बड़ी कार्रवाई की गई है. गृह मंत्रालय ने कंझावला मामले में दिल्ली पुलिस के तीन पीसीआर वैन और दो पिकेट में ड्यूटी पर तैनात सभी कर्मियों को निलंबित करने का निर्देश दिया है. 


इसके पहले पुलिस ने यह खुलासा भी किया था कि निधि 3 साल पहले गांजा तस्करी करते पकड़ी गई थी. वह तेलंगाना से दिल्ली सप्लाई करती थी. पुलिस ने उसे दो साल पहले आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर तस्करी करते हुए पकड़ा गया था. तब उसके साथ 2 लड़के भी थे. पुलिस ने उनसे 10 किलो गांजा जब्त किया था. GRP ने निधि को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था. उसके बाद 18 जनवरी, 2021 को उसे जमानत दी गई थी. उसे 50 हजार के मुचलके पर जमानत मिली थी.


ये भी पढ़ें- वाराणसी से चलकर गाजीपुर, पटना, सिमरिया, मुंगेर और साहिबगंज से गुजरेगा 'गंगा विलास' क्रूज, अंदर हैं 5 स्टार होटल जैसी सुविधाएं