Swati Maliwal Molestation: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पिछले सप्ताह यह कहकर सभी को चौंका दिया था कि बचपन में उनके पिता ने उनका यौन शोषण किया था. शनिवार (11 मार्च) को डीसीडब्ल्यू महिला दिवस पुरस्कार समारोह के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा जब मैं बच्ची थी तब मेरे पिता ने मेरा यौन उत्पीड़न किया. अब इस मामले पर स्वाति मालीवाल ने एक निजी समाचार चैनल से खुलकर बात की है.


स्वाति मालीवाल ने बताया कि उनके पिता एयरफोर्स में थे और जब वह छोटी थीं तो पिता के साथ ही एयरफोर्स के बेस कैंप में रहती थीं. स्वाति ने कहा, मेरे पिता बहुत ज्यादा शराब पीते थे. शराब की एक बूंद उनके अंदर गई तो जब तक पूरी बोतल नहीं खत्म कर देते थे, वे नहीं मानते थे. बोतल अंदर जाते ही वह पूरी तरह से दैत्य बन जाते थे.


दीवार पर पटक देते थे पापा- मालीवाल
अपने साथ हुई घरेलू हिंसा को याद करते हुए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने बताया कि बिना किसी वजह के वह (पापा) मुझे उठाते थे और दीवार पर पटक देते थे. इस दौरान खून भी निकलता था. बहुत तड़पती थी. यह सब कई बार हुआ है.


स्वाति मालीवाल ने बताया कि इस सबके साथ उनके पिता ने उनका कई बार यौन उत्पीड़न किया. उन्होंने कहा, यह मेरी जिंदगी का इतना काला पीरियड था, जिसके बारे में स्वीकार करने और इस बात से उबर पाने में मुझे कई साल गए. आपका अपना पिता आपके साथ ऐसा करें तो इससे उबर पाना आसान नहीं हो पाता.


38 साल बाद क्यों की बात, बताई वजह
मालीवाल ने 38 साल बाद इस मामले पर खुलकर बात करने की वजह बताई और कहा कि इसके दो कारण हैं. पहली बात तो ये है कि जब तक मैं इस बात को छिपाकर रखूंगी तब तक उस आदमी की पॉवर मेरे सिर पर हावी रहेगी. जब मैं इस बारे में बात कर पाउंगी तब मैं हील कर पाऊंगी. दूसरा कारण बताते हुए उन्होंने कहा, आज हमारे देश में और दुनिया में बहुत सी ऐसी लड़कियां हैं जिनके साथ ऐसा हुआ है. कई बार लड़कियां काफी हिम्मत करके ये बात सामने लाती हैं तो उनका परिवार, दोस्त और समाज उन्हें चुप करा देता है कि ऐसा नहीं होता है.


स्वाति मालीवाल ने कहा कि अगर कोई अजनबी हो, दोस्त हो या बॉस हो, ऐसा करता है तो उससे लड़ा जा सकता है. लेकिन जब आपका पिता ऐसा करे तो इतने इमोशन आते हैं कि उससे उबर पाना एक लड़की के लिए बहुत मुश्किल होता है.


यह भी पढ़ें


Swati Maliwal: 'मां ने मुझे बचाने की हर कोशिश की, पिता ने यौन उत्पीड़न किया', स्वाति मालीवाल ने बयां किया बचपन का दर्द