नई दिल्ली: पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार वाले मंत्रिमंडल का आज विस्तार होगा. कैप्टन की कैबिनेट में नौ नए मंत्री शामिल होंगे. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी और अपने नए मंत्रियों के नाम भी बताए. राहुल गांधी से मुलाकात के बाद सभी नामों पर सहमति बनी. पंजाब में अभी मुख्यमंत्री समेत नौ मंत्री हैं.


विभागों की बात करें तो मुख्यमंत्री कैप्टन के पास सबसे ज्यादा 42 विभाग हैं. कैप्टन सरकार में एक साल बाद मंत्रीमंडल का विस्तार हो रहा है. पंजाब में विधानसभा की 117 सीटें हैं कांग्रेस ने इनमें से 77 जीती हैं. नियम के मुताबिक पंजाब में 17 मंत्री बनाए जा सकते हैं. बता दें कि मंत्रियों के कम होने के कारण सीएम ऑफिस में फाइले इकट्ठी हो रही थीं जिससे आम जनता के काम रुक रहे थे.


दो मंत्रियों का होगा प्रमोशन
इसके अलावा दो अन्य मंत्रियों रजिया सुल्तान और अरुणा चौधरी को राज्य मंत्री से कैबिनेट मिनिस्टर बनाया जाएगा. कैप्टन ने ट्वीट कर जानकारी दी कि शपथ ग्रहण कल शाम 6.30 बजे चंडीगढ़ में होगा.


ये हैं कैप्टन सरकार नौ नए मंत्री
कैप्टन के नए मंत्रियों के नाम सूखजिंदर सिंह रंधावा, सूखविंदर सरकारिया, विजय इंद्र सिंगला, भरत भूषण आशु, सुंदर श्याम अरोड़ा, ओ.पी. सोनी, राणा गुरमीत सोढी, गुरप्रीत कांगड़ और बलबीर सिंह सिद्धू हैं.


कांग्रेस में 'दरार', नाम कटने से विधायक ने इस्तीफा दिया
कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार से पहले पंजाब कांग्रेस में दरार पड़ने की खबर आई है. मंत्री न बनाए जाने से नाराज उड़मुड़ टांडा के विधायक संगत सिंह गिलजियां ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफ़ा दे दिया. बताया जाता है कि पिछड़ा वर्ग से आने वाले संगत सिंह गिलजियां, सीएम अमरिंदर के बेहद खास हैं. गिलजियां ने पंजाब कांग्रेस के उपाध्यक्ष और एआईसीसी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.