Switzerland Model Kristina Joksimovic Murder Mystery: आपने प्यार, प्यार में तकरार और फिर हत्या की कई केस के बारे में सुना होगा. इसमें से कुछ ने आपको हैरान भी किया होगा, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे केस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में सुनकर आपकी रूह कांप उठेगी. आप सोचने को मजबूर हो जाएंगे कि आखिर कोई कैसे इतना क्रूर हो सकता है.


हम जिस केस की बात कर रहे हैं, वह है तो स्विटजरलैंड का, लेकिन जब यह खुला तो इसने पूरी दुनिया का ध्यान खींचा और हर किसी को हैरान कर दिया. हम बात कर रहे हैं स्विटजरलैंड की मॉडल और कैटवॉक कोच क्रिस्टीना जोक्सिमोविक के मर्डर केस की. इस केस में उसके पति ने उसकी हत्या के बाद उसके शव को ग्राइंडर में पीसकर कीमा बना दिया. आइए आपको बताते हैं इस खौफनाक केस के बारे में.


21 साल की उम्र में कर ली थी शादी


क्रिस्टीना जोक्सिमोविक का जन्म साल 1986 में स्विटजरलैंड के एक संपन्न परिवार में हुआ था. बचपन से उनका सपना मॉडल बनने का था. वर्ष 2003 में जब वह 17 साल की थीं, तभी उन्होंने मिस नॉर्थ-वेस्ट स्विटजरलैंड का खिताब जीत लिया. इसके बाद सफलता का कारवां आगे बढ़ता गया और उन्होंने पीछे पलटकर नहीं देखा. 21 साल की उम्र में क्रिस्टीना मिस स्विटजरलैंड की फाइनलिस्ट बनीं. अब क्रिस्टीना मॉडलिंग की दुनिया का मशहूर नाम थीं. वह बतौर मॉडल और कैटवॉक ट्रेनिंग कोच काम कर रही थीं. उनके पास कई प्रोजेक्ट थे. अचानक 2017 में क्रिस्टीना ने थॉमस से शादी कर ली. 2020 में वह एक बेटी की मां बनीं. इसके एक साल बाद यानी 2021 में उन्होंने दूसरी बेटी को जन्म दिया. क्रिस्टीना अपने परिवार के साथ स्विटजरलैंड के बेसल के पास स्थित बिनिंगिन के पॉश इलाके में रहती थीं.


13 फरवरी 2024 को अचानक 'लापता' हो गई क्रिस्टीना


क्रिस्टीना की दुनिया सही चल रही थी. करियर के साथ-साथ परिवार में भी सबकुछ सही चल रहा था, लेकिन अचानक 13 फरवरी 2024 को कुछ ऐसा हुआ जिसकी उम्मीद क्रिस्टीना को जानने वाले किसी भी शख्स को नहीं थी. दरअसल, 13 फरवरी 2024 को रोज की तरह क्रिस्टीना ने अपने दोनों बच्चों को तैयार किया और किंडरगार्डन छोड़कर आईं. बच्चों को किंडरगार्डन से लाने की जिम्मेदारी भी क्रिस्टीना की ही थी, लेकिन दोपहर तक वह वहां नहीं पहुंचीं. इसके बाद स्कूल स्टाफ ने उनके नंबर पर कॉल करना शुरू किया. नंबर स्विच ऑफ आने पर स्कूल मैनेजमेंट ने क्रिस्टीना के पिता को कॉल किया और बच्चों को ले जाने को कहा. यह सुनकर क्रिस्टीना के पिता ने उसके पति थॉमस को कॉल कर मामला पूछा. इस पर उसने कहा कि वह कुछ देर पहले ही निकली है. कुछ घंटे बाद भी जब वह स्कूल नहीं पहुंची तो क्रिस्टीना के पिता स्कूल गए और बच्चों को लेकर उसके घर पहुंचे. घर पर थॉमस अकेले था, क्रिस्टीना का कुछ पता नहीं था. पूछने पर उसने कहा कि उसे कोई जानकारी नहीं है.  


पिता को लगातार करता रहा गुमराह


क्रिस्टीना के पिता को परेशान देख थॉमस ने उनसे डिनर करने को कहा. इस पर वह तैयार हो गए. डिनर टेबल पर क्रिस्टीना के पिता ने कहा कि वह उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने जा रहे हैं. इस पर थॉमस ने उन्हें रोका औऱ 24 घंटे तक इंतजार करने को कहा. डिनर के बाद थॉमस ने बच्चों को सुला दिया, जबकि क्रिस्टीना के पिता घर में इधर-उधर घूमकर क्रिस्टीना की तलाश करने लगे. वह उसे तलाशते हुए बेसमेंट में बने लॉन्ड्री रूम में पहुंचे. वहां उन्हें एक काले प्लास्टिक बैग से सुनहरे बालों की कुछ लटें बाहर लटकती दिखीं. उन्होंने फौरन बैग खोलकर देखा, लेकिन अंदर देखकर हैरान हो गए. बैग में क्रिस्टीना का कटा हुआ सिर था.


पिता ने ढूंढ़ा सिर, पुलिस को दी सूचना


बेटी का सिर देखने के बाद क्रिस्टीना के पिता फौरन बाहर निकले और रोड पर एक शख्स को रोककर पुलिस को कॉल किया. इसके बाद घर लौटकर वह थॉमस पर चीखने लगे. इस दौरान भी थॉमस ने यही कहा कि उसे क्रिस्टीना के बारे में कुछ नहीं पता है. कुछ ही मिनटों में पुलिस वहां पहुंची और थॉमस को गिरफ्तार कर लिया. जब पुलिस ने घर की तलाशी ली तो अंदर का मंजर देखकर वह भी सिहर उठी. क्रिस्टीना की हत्या उसी के घर में हुई थी. जांच के दौरान बेसमेंट के वॉशिंग एरिया में खून के धब्बे मिले, जब फोरेंसिक टीम की मदद से गहराई से जांच की गई, तो क्रिस्टीना के शरीर के कई टुकड़े मिले. इतना ही नहीं, वॉशिंग एरिया में रखे एक बर्तन में पिसा हुआ मांस भी मिला. मांस को इतना महीन पीसा गया था कि पुलिस को लगा कि मानो वो कोई आम मांस हो, हालांकि फोरेंसिक टीम ने साफ किया कि वो किसी जानवर का नहीं बल्कि इंसान का मांस है.


डेंटल रिकॉर्ड औऱ डीएनए से पता चला कि मांस के टुकड़े क्रिस्टीना के


पुलिस ने जांच के दौरान कुछ बर्तनों में मांस को एक एसिडिक केमिकल में मिला हुआ पाया. ऐसा बदबू छिपाने के लिए किया गया था.. जब ग्राइंडेड मांस और शरीर के अन्य टुकड़ों को क्रिस्टीना के डेंटल रिकॉर्ड और फैमिली डीएनए से मैच किया गया, तो यह साफ हो गया कि मांस के वो टुकड़े क्रिस्टीना के शरीर के ही थे. इसके बाद भी थॉमस पुलिस को लगातार यही कहता रहा कि उसे इसके बारे में कुछ नहीं पता. सख्ती से पूछताछ पर उसने कहा कि जब दोपहर में वह घर आया तो क्रिस्टीना मृत थी. यह देख वह घबरा गया और उसे लगा कि हत्या का शक उस पर जाएगा इसलिए उसने शव के टुकड़े कर दिए. दोबारा पूछने पर उसने नई कहानी रची और कहा कि 13 फरवरी को किसी बात पर उसकी क्रिस्टीना से बहस हुई. इसके बाद क्रिस्टीना ने उस पर धारदार हथियार से वार किया था. बचाव में उससे क्रिस्टीना का मर्डर हो गया. लेकिन पुलिस ने इस एंगल पर जांच की, तो ये कहानी झूठी निकली. थॉमस के शरीर पर ऐसे कोई निशान नहीं मिले, जिससे साफ हो सके कि क्रिस्टीना ने हमला किया था.


पहले मांस के टुकड़े किए फिर गाइंडर में उन्हें पीस डाला 


पुलिस ने तीसरी बार ज्यादा सख्ती बरतते हुए पूछताछ की तो इस बार थॉमस ने अपना गुनाह कबूल किया और बताया कि 12-13 फरवरी की रात उसका क्रिस्टीना से झगड़ा हुआ था. झगड़े के दौरान उसने क्रिस्टीना का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी थी. इसके बाद उसने लाश को ठिकाने लगाना शुरू किया. उसने शव को वॉशिंग एरिया में रखा और गार्डन कटर और किचन नाइफ से उसके कई टुकड़े किए. इसके बाद वह सारा मांस जमा करके एक-एक कर टुकड़ों को ग्राइंडर में पीसने लगा. जब सारे टुकड़े पिस चुके थे तब उसने उन्हें बर्तन में डाला और उसमें एसिड मिला दिया. इससे टुकड़े पूरी तरह केमिकल में घुल गए.


केस का चल रहा ट्रायल, जमानत याचिका खारिज कर चुकी है अदालत


डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, थॉमस ने पुलिस को बताया था कि उसने सबसे पहले क्रिस्टीना के शरीर से अंतड़ियां बाहर निकाली थीं. लाश को काटने के दौरान वह यूट्यूब पर वीडियो भी देखता रहा. इस केस में थॉमस के जुर्म कबूल करने के बाद से ट्रायल जारी है. थॉमस ने कोर्ट में जमानत की अर्जी दी थी, लेकिन कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया.


ये भी पढ़ें


MUDA Case: कर्नाटक हाईकोर्ट से CM सिद्धारमैया को बड़ा झटका! अदालत ने कहा- 'राज्यपाल का FIR का आदेश सही'