PM Narendra Modi Appreciate Rahul Dravid: भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार (29 जून 2024) को बारबाडोस में खेले गए फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की टीम को हराकर टी-20 विश्व कप 2024 का खिताब जीत लिया. टीम की इस जीत का जश्न पूरे देश ने मनाया.


अगले दिन यानी 30 जून 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी टीम इंडिया को जीत की बधाई दी. इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा, फाइनल में शानदार खेलने वाले विराट कोहली और टीम के कोच राहुल द्रविड़ से की कॉल पर बात की.


'देश द्रविड़ के योगदान के लिए उनका आभारी रहेगा'


पीएम नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ की तारीफ करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “राहुल द्रविड़ की अविश्वसनीय कोचिंग यात्रा ने भारतीय क्रिकेट की सफलता को आकार दिया है. उनकी अटूट लगन, रणनीतिक अंतर्दृष्टि और सही प्रतिभा को निखारने ने टीम को बदल दिया है.”






पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, “भारत राहुल द्रविड़ के योगदान और पीढ़ियों को प्रेरित करने के लिए उनका आभारी है. हमें उन्हें विश्व कप उठाते हुए देखकर खुशी हुई. उन्हें बधाई देकर खुशी हुई.”


रोहित शर्मा की भी की थी तारीफ


पीएम मोदी ने रविवार को टीम को बधाई देते हुए एक्स पर लिखा कि टीम ने पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन कौशल और जज्बा दिखाया है. प्रत्येक खिलाड़ी की प्रतिबद्धता बहुत प्रेरक है. पीएम मोदी ने फोन पर बात करते हुए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को उनकी शानदार कैप्टनशिप के लिए भी बधाई दी और उनके T20 करियर की खूब सराहना की. पीएम ने कहा, “आप उत्कृष्टता के प्रतीक हैं. आपकी आक्रामक मानसिकता, बल्लेबाजी और कप्तानी ने भारतीय टीम को एक नया आयाम दिया है. आपका T20 करियर हमेशा याद रखा जाएगा. आज सुबह आपसे बात करके खुशी हुई.”


विरोट कोहली के लिए क्या कहा


पीएम मोदी ने विराट कोहली की धमाकेदार पारी की भी खूब तारीफ की उन्होंने कहा कि आपसे बात करके खुशी हुई. फाइनल की पारी की तरह, आपने भारतीय बल्लेबाजी को शानदार तरीके से संभाला है. आप खेल के सभी रूपों में चमके हैं. T20 क्रिकेट को आपकी कमी खलेगी, लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि आप नई पीढ़ी के खिलाड़ियों को प्रेरित करना जारी रखेंगे.


ये भी पढ़ें


चीन ने अमेरिका लगाया फोन, कहा- ताइवान स्वतंत्रता की बात की तो विनाश होगा, तनाव बढ़ा